Move to Jagran APP

फसल की बर्बादी देख किसान का टूटा दम

सीतापुर : बारिश के चलते अपनी फसल की बर्बादी देख एक अधेड़ किसान इस कदर सदमे में आया कि उसे दिल का दौरा

By Edited By: Published: Fri, 17 Apr 2015 11:57 PM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2015 11:57 PM (IST)
फसल की बर्बादी देख किसान का टूटा दम

सीतापुर : बारिश के चलते अपनी फसल की बर्बादी देख एक अधेड़ किसान इस कदर सदमे में आया कि उसे दिल का दौरा पड़ा, और कुछ ही देर बाद उस किसान की मौत हो गई। मृतक के पास महज 15-16 बीघा खेती है, और उस पर उस पर तीन लाख रुपये का कर्ज भी है। यह घटना जिले के महोली विकास खंड के पीरपुर गांव की है।

loksabha election banner

इसी गांव के निवासी छोटेलाल तिवारी (65) पुत्र स्व. बंशीधर तिवारी बुधवार को हुई बारिश के बाद गुरुवार को अपनी फसल देखने खेत पर पहुंचे, जहां पर किसान ने पाया कि बालियां उनकी खेतों में गिरी पड़ी हैं। अपनी मेहनत पर पानी फिरता देख, छोटेलाल को इस कदर सदमा पहुंचा कि वह गश खाकर वहीं खेत में ही गश खाकर गिर पड़े। आनन-फानन उन्हें जिला मुख्यालय पर एक निजी चिकित्सक के वहां भर्ती कराया गया, जहां कुछ ही मिनटों बाद छोटेलाल की मौत हो गई। मृतक छोटे लाल के पास 15-16 बीघा खेती है, और उस पर तीन लाख रुपये का कर्ज भी है। मृतक छोटेलाल के पुत्र जीतेंद्र कुमार का कहना है कि बेमौसम बरसात और आंधी ने फसल को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। फसलों की तबाही देख मेरे पिता सदमे में आ गए और उनकी मौत हो गई।

कैसे होंगे बेटी के हाथ पीले

मृतक छोटेलाल अपने पीछे एक युवा पुत्री प्रीती और 90 प्रतिशत विकलांग पत्नी को छोड़ गए हैं, इस साल वह अपनी बेटी के हाथ पीले करने का सपना देख रहे थे, लेकिन फसल की बर्बादी ने उन्हें इस कदर सदमा दिया कि उनकी मौत हो गई। अब परिजन के सामने छोटेलाल की मृत्यु के गम के साथ ही साथ इस बात की भी ¨चता सता रही है कि बेटी प्रीती की शादी कैसे होगी।

एसडीएम बोले

महोली के उप जिलाधिकारी अतुल प्रकाश श्रीवास्तव का कहना है कि ऐसा कोई मामला अभी तक संज्ञान में नहीं आया है। मामले की जानकारी हुई है, प्रकरण की जानकारी ली जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.