Move to Jagran APP

पुलिस कर्मियों को व्यवहार में सुधार के निर्देश

सीतापुर: डीआइजी रेंज लखनऊ आरके चतुर्वेदी शुक्रवार को सीतापुर पहुंचे। यहां उन्होंने पुलिस अधिकारियों

By Edited By: Published: Sat, 20 Dec 2014 12:32 AM (IST)Updated: Sat, 20 Dec 2014 12:32 AM (IST)
पुलिस कर्मियों को व्यवहार में सुधार के निर्देश

सीतापुर: डीआइजी रेंज लखनऊ आरके चतुर्वेदी शुक्रवार को सीतापुर पहुंचे। यहां उन्होंने पुलिस अधिकारियों और समस्त थानाध्यक्षों के साथ बैठक कर अपराध समीक्षा की। डीआइजी ने बैठक में मुख्य रूप से जनता के प्रति पुलिस के व्यवहार में सुधार को बल दिया। साथ ही सिपाहियों द्वारा अपनी बीट पर किए जाने वाले कार्यों की मासिक समीक्षा व कार्य में हीलाहवाली मिलने पर कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके अलावा शासन की प्राथमिकताओं पर नियमित रूप से कार्य करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

डीआइजी रेंज आरके चतुर्वेदी ने पुलिस लाइन सभागार में आयोजित बैठक में कहा कि थाने में आना वाला हर व्यक्ति पीड़ित होता है। ऐसे में थानों में तैनात थानाध्यक्षों के साथ साथ चौकीदारों व मुंशी का व्यवहार पीड़ितों के प्रति बेहतर होना चाहिए। व्यवहार में कुशलता होने पर तमाम समस्याओं का सुविधाजनक ढंग से निस्तारण हो जाएगा। उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों व थानाध्यक्षों को अधीनस्थ सभी कर्मचारियों के व्यवहार में सुधार करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने निर्देश दिए कि अपराध रोकने के लिए थानाध्यक्षों के साथ-साथ सेकेंड अफसर व सिपाहियों का भी बराबर दायित्व होना चाहिए। इसके लिए सिपाहियों की बीट पर होने वाले अपराधों की प्रतिमाह क्षेत्राधिकारी द्वारा समीक्षा की जाएगी। समीक्षा में अपराध रोकने के लिए सिपाही द्वारा की जाने वाली कार्रवाई देखी जाएगी। इसमें लापरवाही बरतने वाले सिपाहियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। थानाध्यक्षों को चौकीदारों के साथ बैठक कर आपसी तालमेल में सुधार करने के निर्देश दिए। ताकि घटनाओं को रोकने एवं खुलासे में मदद मिल सके। इस अवसर पर एसपी राजेश कृष्ण, एएसपी उत्तरी हरदयाल ¨सह, दक्षिणी सुभाष चंद्र गंगवार के अलावा सीओ सिटी आरएन ¨सह व समस्त प्रभारी निरीक्षक व थानाध्यक्ष मौजूद रहें।

इनसेट

डीआइजी रेंज आरके चतुर्वेदी ने बताया कि सभी निरीक्षकों और थानाध्यक्षों को अपराध रोकने के लिए दिशा निर्देश दिए गए है। इसमें लापरवाही बरतने वाले लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। समय समय पर उनके द्वारा औचक निरीक्षण कर कानून व्यवस्था देखी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.