Move to Jagran APP

अवर अभियंता को किया निलंबित

सुल्तानपुर : करौंदीकला के समग्र गांव गजेंद्रपुर में बदहाल बिजली व्यवस्था का खामियाजा आखिरकार अफसरों

By Edited By: Published: Sat, 22 Nov 2014 09:14 PM (IST)Updated: Sat, 22 Nov 2014 09:14 PM (IST)
अवर अभियंता को किया निलंबित

सुल्तानपुर : करौंदीकला के समग्र गांव गजेंद्रपुर में बदहाल बिजली व्यवस्था का खामियाजा आखिरकार अफसरों को भुगतना ही पड़ा। शनिवार को जिलाधिकारी अदिति सिंह गांव पहुंची तो शिकायतें सुनीं तो उनकी भृकुटी तन गई। विद्युत विभाग के अवर अभियंता को निलंबित करने की संस्तुति की तो उपमंडल अधिकारी (एसडीओ) को प्रतिकूल प्रवृष्टि देने का निर्देश दिया। इतना ही नहीं महकमे समेत जलनिगम, लोनिवि व पीएमजीएसवाइ के अधिशासी अभियंता को फटकार लगाई और जवाब-तलब किया है।

prime article banner

करौंदीकला संवादसूत्र के अनुसार, जिलाधिकारी अदिति सिंह अधिकारियों के लावलश्कर के साथ करौंदीकला ब्लॉक के गजेंद्रपुर में चौपाल लगाई। ग्रामीणों की समस्याएं पूछीं तो कई लोगों ने एक स्वर में बिजली समस्या की शिकायत की। बताया कि गांव का ट्रांसफार्मर कई दिनों से खराब पड़ा है। महकमे के अधिकारियों से मरम्मत के लिए निवेदन किया गया था, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई। वहीं जिन घरों में आपूर्ति बहाल है, उनके यहां बिजली बिल अनियमित है। जिलाधिकारी ने लापरवाह अवर अभियंता को निलंबित करने की संस्तुति की और एसडीओ को प्रतिकूल प्रवृष्टि देने का निर्देश दिया। लोनिवि द्वारा बनाए जा रहे गांव की सड़कों को तय समय में पूरी न कर पाने पर डीएम ने नाराजगी जताई। जलनिगम, बिजली व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधिशासी अभियंताओं की शिकायत भी ग्रामीणों ने की। जिसको गंभीरता से लेते हुए डीएम ने चारों अभियंताओं से स्पष्टीकरण मांगा और हिदायत दी कि कार्य में शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान डीएम ने गांव में चौबीस नवंबर को शिविर लगाकर बिजली समस्याओं का निदान करने का निर्देश दिया। पेंशन समस्याओं के लिए जिला समाज कल्याण अधिकारी को निर्देशित किया कि चौबीस को ही गांव के लोगों की शिकायत दूर की जाएं। इस मौके पर सीडीओ श्रीकांत मिश्र, डीडीओ हरिशंकर सिंह, एसडीएम कादीपुर आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.