Move to Jagran APP

दवा व्यवसायी के घर से पिस्टल समेत बीस लाख की चोरी

सीतापुर: रविवार की रात चोरों ने दवा व्यवसाई के बंद पड़े घर में धावा बोल दिया। यहां से चोरों ने एक लाइ

By Edited By: Published: Tue, 21 Oct 2014 09:13 AM (IST)Updated: Tue, 21 Oct 2014 09:13 AM (IST)
दवा व्यवसायी के घर से पिस्टल समेत बीस लाख की चोरी

सीतापुर: रविवार की रात चोरों ने दवा व्यवसाई के बंद पड़े घर में धावा बोल दिया। यहां से चोरों ने एक लाइसेंसी पिस्टल व कारतूस के साथ लाखों की नकदी व जेवरात चोरी कर लिये। सुबह घर के दरवाजे खुले देखकर रिश्तेदारों को सूचना दी गई। गृह स्वामी के भाई ने घटना से पुलिस को अवगत कराया। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन की।

loksabha election banner

शहर कोतवाली के मुहल्ला नई बस्ती निवासी योगेंद्र कुमार रस्तोगी उर्फ मुन्नन पुत्र प्रेम प्रकाश रस्तोगी दवा के थोक कारोबारी है। रविवार को वह अपनी पत्‍‌नी स्मृति रस्तोगी के साथ पुत्र शुभ रस्तोगी की दवा लेने को कानपुर गए हुए थे। इनके जाने के बाद से घर में ताला पड़ा हुआ था। रात को किसी पहर चोर घर में छत के रास्ते पहुंचे और जाल का ताला तोड़कर नीचे उतर आए। चोरों ने घर के एक-एक कमरे व उसमें रखी अलमारियों व बक्सों को खंगाला। वारदात को अंजाम देकर चोर छत के रास्ते ही बाहर निकल गए। सुबह घर के दरवाजे खुले देखकर पड़ोसियों ने योगेंद्र के भाई धीरेंद्र कुमार रस्तोगी को सूचना दी। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे गृह स्वामी के मुताबिक घर से करीब साढ़े तीन लाख रुपये नकद व पंद्रह लाख रुपये कीमत के जेवरात चोरी कर लिये है। कोतवाल विनय गौतम, एसएसआई दीपक शुक्ला ने घटना की जांच की।

फोरेंसिक टीम ने लिए नमूने

नई बस्ती में हुई चोरी की घटना पर कोतवाली पुलिस ने छानबीन की। साथ ही मौके पर फोरेंसिक टीम को बुलवाया और कमरों व दरवाजों से फिंगर प्रिंट, पैरों के निशान एकत्रित किए है।

मुहल्लेवासी चिंतित

दवा व्यवसाई योगेंद्र के घर हुई चोरी की घटना को जिस अंदाज में अंजाम दिया गया है, वह पास-पड़ोसियों के लिए मुसीबत का सबब बन गया है। चोरों ने तीसरी मंजिल पर पहुंचकर छत के रास्ते में घुसकर घटना को अंजाम दिया है। इसके चलते लोग अपने घरों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हो गए है। चोर कैसे छत पर पहुंचे थे, यह चर्चा का विषय बना हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.