Move to Jagran APP

तहसील भवन, कॉलेज, स्टेडियम सहित कई योजनाओं का शिलान्यास

सीतापुर : लोक निर्माण, सिंचाई, सहकारिता मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को जिले के महोली और बिसव

By Edited By: Published: Fri, 17 Oct 2014 11:23 PM (IST)Updated: Fri, 17 Oct 2014 11:23 PM (IST)
तहसील भवन, कॉलेज, स्टेडियम सहित कई योजनाओं का शिलान्यास

सीतापुर : लोक निर्माण, सिंचाई, सहकारिता मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को जिले के महोली और बिसवां विधानसभा क्षेत्रों में विकास और निर्माण कार्यो का लोकार्पण किया। इस मौके पर दोनों क्षेत्रों में क्षेत्रीय विधायकों द्वारा आयोजित जन सभाओं को भी संबोधित किया।

loksabha election banner

महोली : वेद मंत्रोच्चार और जिंदाबाद के नारों के बीच शुक्रवार को नवसृजित महोली तहसील के कार्यालय भवन पर भूमि पूजन हुआ। इस मौके पर लोक निर्माण, सिंचाई, सहकारिता मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने बतौर मुख्य अतिथि विधिवत् पूजन अर्चन कर करीब दो हेक्टेयर भू-भाग पर बनने वाले तहसील भवन का भूमि पूजन किया।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि महोली एक आर्दश तहसील बनेगी। इसके कार्यालय भवन का निर्माण बहुत ही जल्द शुरू होगा। इस नई तहसील के सृजन से क्षेत्र के 320 गांवों के लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि आज 151 करोड़ रुपये की लागत के विकास और निर्माण कार्यो का लोकार्पण व शिलान्यास किया गया है।

केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि वह लोग कह रहे थे कि अच्छे दिन आएंगे, महंगाई कम होगी, काला धन वापस आएगा, लेकिन अब तक क्या हुआ है यह आप सभी को पता है। जब लोकसभा के चुनाव चल रहे थे, तब देश की 42 हजार वर्ग किलोमीटर जमीन पर चीन का कब्जा था, लेकिन आज चीन ने भारत की 68 हजार वर्ग किलोमीटर जमीन पर कब्जा कर लिया है और हमारे प्रधानमंत्री चुप बैठे है। वह जब भी किसी दूसरे देश को जाते है, तो वह व्यापार की बात करते है, जबकि दुनिया के अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्ष देश के विकास और आम जन के उत्थान की बात करते है।

ठीक होंगे जिले के ट्यूबवेल

किसानों का आवाहृन करते हुए कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि किसानों के खेत तक हर हाल में पानी पहुंचाना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने यह भी कहा कि जितने भी ट्यूबवेल खराब हैं, उन्हें ठीक करा दिया जाए, जो ठीक नहीं हो सकते वहां पर नए ट्यूबवेल लगा दिए जाए। उन्होंने यह भी कहा कि अगर नहरों में पानी नहीं आ रहा है, तो आप लोग मुझसे शिकायत कर सकते है। मैं संबंधित अधिकारी को दंडित करूंगा। उन्होंने मंच से ही अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सड़कों की स्थिति ठीक रहे।

इससे पूर्व सभा को प्रदेश सरकार के पर्यटन मंत्री ओम प्रकाश सिंह और क्षेत्रीय विधायक अनूप गुप्ता ने भी संबोधित किया।

बिसवां : प्रदेश सरकार ने जन समस्याओं को दूर करने के लिए प्रदेश भर में 18 नई तहसीलें बनाई गई हैं। केंद्र की सरकार झूठे वायदे व जनता को झांसा देकर बनी है। केंद्र सरकार को बने चार माह हो गए हैं लेकिन एक भी वायदा पूरा नहीं हुआ है। यह बात लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने बिसवां के पुराना बाजार प्रांगण में सभा को संबोधित करते कही। इससे पूर्व उन्होंने यहां पर राजकीय इंटर कॉलेज, स्टेडियम, आश्रय योजना का शिलान्यास करने के साथ ही सीतापुर-चहलारी-बिसवां मार्ग का भी लोकार्पण किया। कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के पहले हजरत गुलजार शाह की मजार पर चादर चढ़ाई।

सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हमला कर रहा है हमारे सैनिक शहीद हो रहे हैं। केंद्र सरकार प्रदेश की विकास निधि के प्रति गंभीर नहीं है। उन्होंने अधिकारियों से जनता की शिकायतों के प्रति गंभीर होने को कहा। उन्होंने कहा कि यदि जनता को कोई परेशानी हुई तो अधिकारी बख्शे नहीं जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.