Move to Jagran APP

काम देने और मजदूरी भुगतान तक करेंगे धरना

By Edited By: Published: Thu, 24 Jul 2014 12:36 AM (IST)Updated: Thu, 24 Jul 2014 12:36 AM (IST)
काम देने और मजदूरी भुगतान तक करेंगे धरना

सीतापुर : नरेगा मजदूर यूनियन के बैनर तले मनरेगा में काम की मांग व बकाया मजदूरी भुगतान को लेकर धरना प्रदर्शन बुधवार को भी किया गया। धरने पर बैठे लोगों की मांग थी कि जब तक मनरेगा में काम नहीं दिया जाता और बकाया मजदूरी का भुगतान नहीं होता धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा।

loksabha election banner

संगठन के जिला सचिव राम सनेही वर्मा ने कहा कि सीतापुर जिले में सभी ब्लाकों में मनरेगा मजदूरों का लाखों रुपए बकाया चल रहा है। लेकिन इस बकाया का भुगतान अभी तक नहीं किया गया है। शीघ्र ही बकाया भुगतान न किया गया तो डीएम का घेराव किया जाएगा। इसकी चेतावनी दी गई है। उन्होंने कहा ग्राम सभा बेलवा, बरेती, भदफर, बेलवा, डेगरा, गौड़ चौखड़िया में आवासों के घोटाले की जांच कराई जाए। मनरेगा में बकाया मजदूरी का भुगतान मजदूरों को शीघ्र किया जाए। मजदूरों को काम भी नहीं मिल रहा है। तत्काल काम देने की व्यवस्था की जाए। अधिकारी मजदूरों को तत्काल काम दिलाएं। इसके अलावा इंदिरा व लोहिया आवासों के निर्माण में गड़बड़ी की जांच कर दोषी पर कार्रवाई की जाए। धरने में संत कुमार रावत, आशिक अली, बंगाली, फरचंद, राकेश कुमार, बबलू, अंबरीश, रामबली आदि लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.