Move to Jagran APP

मतदाता पर्ची पर रहेगा शिकायत प्रकोष्ठ का नंबर

By Edited By: Published: Thu, 17 Apr 2014 11:52 PM (IST)Updated: Thu, 17 Apr 2014 11:52 PM (IST)
मतदाता पर्ची पर रहेगा शिकायत प्रकोष्ठ का नंबर

सीतापुर: लोकसभा सामान्य निर्वाचन में बूथ पर वोट डालने के दौरान अगर किसी भी मतदाता को कोई परेशानी होती है तो उसका हल त्वरित होगा। बस अपनी समस्या उनको संबंधित पटल पर दर्ज करानी होगी।

loksabha election banner

अगर आप मतदाता हैं वोट डालने के लिए बूथ पर गए हैं वहां आपको कोई प्रत्याशी परेशान कर रहा है। बूथ पर किसी प्रकार की धांधली हो रही है, पात्र होने के बावजूद भी वोट डालने से रोका जा रहा है। इन सब समस्याओं का हल जिला प्रशासन द्वारा त्वरित रूप से किया जाएगा। बस करना इतना होगा, अपनी समस्या को जिला प्रशासन तक पहुंचानी होगी। शिकायत पहुंचते ही जिम्मेदार अधिकारी पहुंचेंगे और समस्या का हल सुनिश्चित कराएंगे। मतदाता की परेशानी का हल समय से हो सके, इसके लिए निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं को बड़ी राहत दी है। चुनाव आयोग ने नई योजना के तहत मतदाताओं को जो पर्ची वितरित की जाएगी। पर्ची के पीछे शिकायत प्रकोष्ठ के अलावा नियंत्रण कक्ष का भी नंबर दर्ज रहेगा। इस नंबर पर किसी प्रकार की समस्या होने पर मतदाता को फोन कर अपनी समस्या को दर्ज कराना होगा। समस्या दर्ज कराने के बाद संबंधित अधिकारी बूथ पर पहुंच समस्या हल करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.