Move to Jagran APP

समायोजन बहाली को लेकर धरना, जुलूस

सिद्धार्थनगर : समायोजन रद होने से आहत व मुख्यमंत्री के आश्वासन बाद भी ठोस व सकारात्मक रास्ता न ि

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Aug 2017 11:18 PM (IST)Updated: Fri, 18 Aug 2017 11:18 PM (IST)
समायोजन बहाली को लेकर धरना, जुलूस
समायोजन बहाली को लेकर धरना, जुलूस

सिद्धार्थनगर : समायोजन रद होने से आहत व मुख्यमंत्री के आश्वासन बाद भी ठोस व सकारात्मक रास्ता न निकलने से आक्रोशित शिक्षा मित्रों का धरना दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। दोपहर बाद जुलूस के शक्ल में सदर तहसील तक गए, जहां मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन नायब तहसीलदार को सौंपा। धरना-प्रदर्शन शनिवार को भी जारी रहेगा। सोमवार से लखनऊ में जुटेंगे। बाढ़ प्रभावित जनपद होने के बावजूद वैकल्पिक मार्गों से धरने में पहुंचे।

loksabha election banner

आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन व प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ जिला इकाई के संयुक्?त अगुवाई में बीएसए कार्यालय पर शुक्रवार को भी समायोजित शिक्षकों व शिक्षमित्रों का बीएसए दफ्तर पर जमावड़ा रहा। जनपद में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम पर भी गांधीवादी तरीके से धरना-प्रदर्शन किया। प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर दोनों संगठनों के संयुक्त बैनर तले जिले के समायोजित शिक्षकों व शिक्षा मित्र धरने में शामिल हुए। वक्ताओं ने कहा कि संगठन व मुख्यमंत्री के बीच सौहार्दपूर्ण वातावरण में हुई वार्ता में 15 दिन के भीतर सम्मानजनक रास्ता निकालने का आश्वासन मिलने के बाद भी कोई पहल न होने का लेकर था। कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद शुरू किए धरने को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने संगठन के पदाधिकारियों से वार्ता की और 15 दिन के दिन आंदोलन स्थगित करने पर सहमति बनी। इसके बावजूद ठोस पहल को कौन कहे, 25 जुलाई तक का वेतन देने व मूल पद पर वापस देने की बात की जा रही है। ऐसे में शिक्षा मित्र हर कुर्बानी देने का तैयार हैं। दोपहर बाद शिक्षा मित्रों का जुलूस सदर तहसील पहुंचा, जहां नायब तहसीलदार अश्वनी कुमार को ज्ञापन सौंपा। धरना-प्रदर्शन के साथ ही ज्ञापन सौंपते समय दोनों संगठनों के जिलाध्?यक्ष हेमंत शुक्?ल व इंद्रजीत यादव समेत श्?याम बिहारी चौधरी, यशवंत ¨सह, धन्नजय मिश्रा, पवन शुक्?ला, सुशील मिश्रा, हरीश आर्या, प्रदीप कुमार, शिवसरन चौधरी, रवि प्रकाश पांडेय, अभिषेक श्रीवास्?तव, हरीश चौरसिया, दीप नारायन, चन्?द्र प्रकाश, रविकांत पांडेय, अंबिका प्रसाद, रीता, अनीता, सुनीता, चन्?द्रावती, अजीमुद़दीन, सुनील मिश्रा, यशवंत ¨सह, रोशन लाल, विक्रम प्रसाद, सत्?यभामा मिश्रा, अमित ¨सह, अवनीश पांडेय, मुक्?तनाथ, विजय पांडेय, अनूप श्रीवास्?तव, प्रीती श्रीवास्तव आदि की सहभागिता रही। द्वय पदाधिकारियों ने बताया कि प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर शनिवार को भी बीएसए दफ्तर पर धरना-प्रदर्शन व जुलूस का कार्यक्रम है। सोमवार से लखनऊ में होने वाले प्रदेश व्यापी धरने के लिए रविवार को कूच किया जाएगा।

...........

बीएसए कार्यालय पर तालाबंदी आज

आंदोलनरत समायोजित शिक्षक व शिक्षामित्रों का समस्त भुगतान न होने की दिशा में शनिवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तालाबंदी करेंगे। इसके लिए बीएसए को चेतावनी पत्र दे दिया गया है। यह जानकारी आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष हेमंत कुमार शुक्ला व जिला प्राथमिक शिक्षक

संघ के जिलाध्यक्ष इन्द्रजीत यादव ने संयुक्त रूप से दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.