Move to Jagran APP

सैलाब में दूरसंचार ने भी छोड़ा साथ

सिद्धार्थनगर : सैलाब के प्रकोप से समूचा जनपद जूझ रहा है। शुक्रवार को दूरसंचार ने भी साथ छोड

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Aug 2017 11:21 PM (IST)Updated: Fri, 18 Aug 2017 11:21 PM (IST)
सैलाब में दूरसंचार ने भी छोड़ा साथ
सैलाब में दूरसंचार ने भी छोड़ा साथ

सिद्धार्थनगर : सैलाब के प्रकोप से समूचा जनपद जूझ रहा है। शुक्रवार को दूरसंचार ने भी साथ छोड़ दिया। इटवा व जोगिया के पास केबिल कटने से टेलीफोन व मोबाइल नेटवर्क ध्वस्त हो गया। यहां तक जनपद मुख्यालय के सभी अफसरों की सीयूजी बीएसएनएल पर निर्भर होने के चलते सभी को कठिनाई हुई। हालांकि एसडीओ दूरसंचार दिन भर नाव की तलाश में लगे रहे, पर नांव न मिलने से समस्या का निदान न हो सका।

loksabha election banner

सुबह करीब 11 बजे के आस-पास अचानक जोगिया के पास टेलीफोन की 800 पेयर की केबिल कटने से जिला मुख्यालय की संचार सेवा पूरी तरह ठप हो गई। इससे ब्राडबैंड, टेलीफोन व बीएसएनएल मोबाइल नेटवर्क पूरी तरह ठप हो गया। यहां तक कि ग्रामीणों ने मदद के लिए अफसरों से संपर्क करने की कोशिश की, मगर कोई सफलता नहीं मिल सकी। नांव की तलाश में विभाग लगा रहा कि नांव मिले तो समस्या का निदान किया जा सके। इसके अलावा जनपद के बंगरा, टांडिया, जोगिया, रमवापुर, शिवपतिनगर, बजहां के बीटीएसों में पानी घुसा हुआ है। यहां डीजल पर्याप्त मात्रा में रखे गए हैं। इससे दो दिनों तक बीटीएस आपरेट किया जा सकता है, पर बीटीएस में पानी घुसे होने के चलते उन्हें बंद रखा गया है। एसडीओ दूरसंचार ने कहा कि यदि समय रहते नांव की व्यवस्था न हुई तो लोगों को कई दिनों तक समस्या से जूझना पड़ सकता है। उपजिलाधिकारी सदर डा.महेन्द्र कुमार का कहना है कि वह मुझसे मिलते तो नांव की व्यवस्था कराई जाती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.