Move to Jagran APP

मुख्य शाखा में भी नकदी खत्म, भुगतान बंद

सिद्धार्थनगर :एक हजार, पांच सौ नोट बंद होने के बाद कैश के लिए पैदा हुई दुश्वारियां घटने के बजाए दिन

By Edited By: Published: Thu, 01 Dec 2016 09:47 PM (IST)Updated: Thu, 01 Dec 2016 09:47 PM (IST)
मुख्य शाखा में भी नकदी खत्म, भुगतान बंद

सिद्धार्थनगर :एक हजार, पांच सौ नोट बंद होने के बाद कैश के लिए पैदा हुई दुश्वारियां घटने के बजाए दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। गुरूवार को तो एसबीआई मुख्य शाखा में भी कैश समाप्त हो गया, जहां खुद के भुगतान के अलावा स्टेट बैंक व पूर्वाचल की करीब तीन दर्जन से अधिक शाखाओं में भी नकदी जाती है। सुबह ही यहां गेट पर नगदी न होने की नोटिस चस्पा कर दी गई। सैकड़ों की संख्या में ग्राहकों ने देखा तो हाहाकार जैसी स्थिति बन गई। कैश किल्लत के चलते बैंक पर जहां भुगतान प्रक्रिया बंद रही, वहीं एटीएम का भी शटर निरंतर दूसरे दिन गिरा रहा। बगल की एसबीआई कृषि विकास शाखा में तो बुधवार से ही नगद भुगतान बंद है। स्थिति दिनों दिन विकट बनती जा रही है।

loksabha election banner

गुरुवार को बैंक खुले तो भारी भीड़ उमड़ी। सुबह ही लोग बैंक पहुंच गए, यही वजह रही कि शाखा खुलने से पहले वहां लंबी-लंबी कतारें लग गई। डुमरियागंज मुख्य शाखा जिससे क्षेत्र की सभी बैंक की शाखाएं संचालित होती है, वही नगदी नही की नोटिस गेट पर चस्पा देख ग्राहकों

के होश उड़ गए। जरूरत मंद तो सिर पकड़ कर जमीन पर बैठ कर बिना व्यवस्था के नोट बंदी के फैसले पर मोदी सरकार को कोसते नजर आए। मेन ब्रांच के चीफ मैनेजर एस. के. श्रीवास्तव ने बताया कि कैश भुगतान के अलावा सारे बैं¨कग कार्य जारी है, शनिवार को नगद भुगतान शुरू होने की संभावना है, जबकि एडीबी शाखा प्रबंधक प्रहलाद जी ने बताया कि कैश बुधवार को ही समाप्त हो गया है। मुहैया होने पर भुगतान शुरू किया जाएगा।

भवानीगंज प्रतिनिधि के मुताबिक पूर्वाचल बैंक भड़रिया, बयारा, बिथरिया शाखाओं में कैश नहीं है। एसबीआई भवानीगंज में लाइन में बुजुर्गो की स्थिति दयनीय दिखी। खूब धक्का-मुक्की में जो ग्राहक कैश काउंटर तक पहुंचे, उन्हें सिर्फ दो हजार का भुगतान गुरूवार की दोपहर 12 बजे तक किया गया। उसके बाद कैश भुगतान बंद हो गया।

भनवापुर प्रतिनिधि के अनुसार एसबीआई भनवापुर व मन्नी जोत शाखा में कैश बुधवार से ही समाप्त हो गया है, चौखड़ा में दो हजार भुगतान शुरू किया गया, उसका क्रम भी दोपहर तक ही चला। पूर्वाचल बैंक शाखा कलेनिया, शाहपुर में भी कैश भुगतान बंद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.