Move to Jagran APP

अनाथ बच्चों को याद आए शहीद, किया नमन, जलाए दीप

सिद्धार्थनगर : दैनिक जागरण की पहल पर रविवार को अनाथ बच्चों ने भी अपने देश के बहादुर जवानों को नमन क

By Edited By: Published: Mon, 24 Oct 2016 12:46 AM (IST)Updated: Mon, 24 Oct 2016 12:46 AM (IST)
अनाथ बच्चों को याद आए शहीद, किया नमन, जलाए दीप

सिद्धार्थनगर : दैनिक जागरण की पहल पर रविवार को अनाथ बच्चों ने भी अपने देश के बहादुर जवानों को नमन किया। अमर शहीदों की याद में दीप प्रज्ज्वलित कर उनको श्रद्धांजलि दी तथा सरहद की सुरक्षा में तैनात सैनिकों का मनोबल बढ़ाया।

loksabha election banner

ब्रह्मार्षि बावरा सिद्धार्थ ममता गृह जगमोहनी के अनाथ व बेसहारा बच्चों ने शहीद सैनिकों के सम्मान में दीया जलाकर देश के प्रति अपना समर्पण प्रदर्शित किया। संचालक एवं अधीक्षक अरुण कुमार त्रिपाठी ने कहा कि शहीदों के सम्मान में दैनिक जागरण द्वारा चलाई जा रही मुहिम के द्वारा हमें उनके प्रति सम्मान प्रदर्शित करने का एक अवसर मिला है। सीमा पर देश की सुरक्षा के लिए अतुलनीय शौर्य एवं पराक्रम का प्रदर्शन कर वीरगति को प्राप्त होने वाले देश के सच्चे सपूतों को श्रद्धांजलि देने का यह एक माध्यम है। जातिगत सीमाओं से उपर उठकर सभी को इसमें अपनी सहभागिता सुनिश्चित करना चाहिए। ऐसे आयोजनों से निश्चित ही हमारी सेना का मनोबल बढ़ेगा। साथ ही देशवासियों में भी देश प्रेम की भावना प्रगाढ़ होगी। इस आयोजन में कुल 111 दीपों के माध्यम से शहीदों

को श्रद्धांजलि दी गई। संकटा प्रसाद पाण्डेय, बबिता गौतम, गुड़िया गुप्ता, सुनील पाल, विशाल पाण्डेय, नीरज पाण्डेय, शिवबचन गुप्ता, राधेश्याम गुप्त, धर्मराज, रामाशीष, बीर बहादुर, रमेश, विपिन, सत्यम, अजय सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

शहीदों के सम्मान में जिला क्रीड़ांगन में ताइक्वांडो खिलाड़ियों ने भी दीप जलाकर नमन किया। रविवार की शाम कोच विद्यासागर सहानी की अगुआई में आयोजित कार्यक्रम में खिलाड़ियों ने बढ़चढ़ कर प्रतिभाग किया। इस दौरान कोच ने खिलाड़ियों को बताया कि किस तरह देश की सीमाओं की हिफाजत में सेना के जवान हंसते-हंसते अपनी जान कुर्बान कर देते हैं। उनकी बातों को सुन तमाम खिलाड़ी भावुक हो उठे तथा ऐसे कार्यक्रमों में हमेशा आगे रहने का प्रण लिया। इस अवसर पर कुल 51 दीप जलाए गए। आरुषि चतुर्वेदी, अनन्या शर्मा, अमृता, बजरंगी लाल, रामनाथ पासवान, आकाश गुप्ता, अनिल, दुर्गेश, रवि रंजन सहित तमाम खिलाड़ी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.