Move to Jagran APP

अब मुस्कुराने का मौका देगी बिजली

सिद्धार्थनगर : टाउन एरिया के लिए पृथक बिजली आपूर्ति की तैयारियां जोरों पर है। सब स्टेशन से लेकर कस्ब

By Edited By: Published: Thu, 21 Jul 2016 09:57 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jul 2016 09:57 PM (IST)
अब मुस्कुराने का मौका  देगी बिजली

सिद्धार्थनगर : टाउन एरिया के लिए पृथक बिजली आपूर्ति की तैयारियां जोरों पर है। सब स्टेशन से लेकर कस्बे तक 11 हजार आउटपुट लाइन खींचने का कार्य शुरू हो गया है। अगर मौसम ने साथ दिया तो 20 दिन के अन्दर इस उपनगर का हर उपभोक्ता मुस्कुराने लगेगा।

loksabha election banner

ढेबरुआ सब स्टेशन से करीब सवा सौ गांवों में करीब 66 सौ उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति की जाती है। ढेबरूआ 33/11 सब स्टेशन पर अभी तक 5 एमबीए का एक ट्रांसफार्मर तथा क्षमता वृद्धि के क्रम में 5 एमबीए का एक और ट्रांसफार्मर लगने से अब क्षमता दोगुनी हो गयी है। अभी तीन फीडर रामनगर, बढ़नी तथा परसा से सभी गांवों की सप्लाई दी जाती थी। अब दो अतिरिक्त फीडर लगाये गये हैं, जिसमें फीडर बढ़नी टाउन को अलग फीडर बना दिया गया।

उपभोक्ताओं को मिलेगा लाभ

क्षमता वृद्धि के साथ फीडर का कटआफ होना बन्द होगा साथ ही लो वोल्टेज की समस्या भी खत्म होगी। अभी तक करीब दो दर्जन से अधिक गांवों के साथ टाउन की लाइन साथ जुड़े होने के कारण किसी एक जगह फाल्ट होने से पूरी लाइन बन्द करनी पड़ती थी।

मंगलवार को एमडी अजय कुमार द्वारा बढ़नी में अतिरिक्त विद्युत उपकेन्द्र की घोषणा के साथ एक और उम्मीद लोगों की जाग उठी है कि शायद अब उक्त सीमावर्ती कस्बे में आने वाले दिनों में बिजली संकट दूर हो जायेगा।

इनसेट..

बरसात अधिक होने के कारण 11 हजार की नई सप्लाई लाइन खींचने में दिक्कतें आ रही है। इसके साथ ही सब स्टेशन पर भी ट्रांसफार्मर, फीडर व अन्य कार्य में देरी हो सकती है। इसके पूरा होने के बाद बढ़नी टाउन को बेहतर बिजली मिल सकेगी।

सुनील कुमार

जेई

ढेबरूआ सब स्टेशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.