Move to Jagran APP

रैली में शामिल होंगे 20 हजार कार्यकर्ता

सिद्धार्थनगर: शुक्रवार को गोरखपुर में प्रस्तावित भाजपा के ज्वार में जनपद की हिस्सेदारी 20 हजार चेहर

By Edited By: Published: Wed, 20 Jul 2016 10:37 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jul 2016 10:37 PM (IST)
रैली में शामिल होंगे 20 हजार कार्यकर्ता

सिद्धार्थनगर: शुक्रवार को गोरखपुर में प्रस्तावित भाजपा के ज्वार में जनपद की हिस्सेदारी 20 हजार चेहरों के साथ होगी। पार्टी की जिला इकाई ने पांच विधानसभा क्षेत्र को सुनियोजित तरीके से बांट कर जो जिम्मेदारियां बांटी, उसका पहला चरण पूरा हो गया। बुधवार को पेपर वर्क कंप्लीट होने के बाद गुरुवार को रवानगी का पूर्वाभ्यास किया जाएगा। इस कवायद की मानीट¨रग गोरखपुर में मौजूद प्रदेश महामंत्री स्वतंत्र देव ¨सह स्वयं कर रहे हैं।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करने के लिए सांसद, विधायक सहित 20 हजार पदाधिकारी व कार्यकर्ता तैयारियों को फाइनल टच दे चुके हैं। तय योजना के मुताबिक जनपद से कुल 544 छोटे वाहन और 100 बस गोरखपुर जानी है। इन सभी वाहनों के नंबर, उन पर तय वाहन प्रमुख, उन प्रमुखों के नाम, मोबाइल नंबर को सूचीबद्ध किया जा रहा है। वह सूची गुरुवार को प्रदेश महामंत्री के सिपुर्द कर दी जाएगी। बकौल जिलाध्यक्ष रामकुमार कुंवर बुधवार तक 400 छोटे वाहन, 100 बसों की सूची कंफर्म हो गई। उम्मीद है कि 144 अन्य छोटे वाहन आज देर रात तक फाइनल हो जाएंगे। विधानसभा वार टिकट के दावेदारों के अतिरिक्त वाहनों व कार्यकर्ताओं का जिम्मा सांसद व विधायक को भी सौंपा गया है। जिलाध्यक्ष के अनुसार ट्रेन रूट पर मौजूद नौगढ़, शोहरतगढ़ व बढ़नी के कार्यकर्ता वाया ट्रेन गोरखपुर प्रस्थान करेंगे।

तय योजना पर प्रकाश डालते कुंवर ने बताया कि असल में इस तैयारी को काफी मदद मिली है राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के लिए की गई सुनियोजित तैयारियों से। उसी तर्ज पर प्रधानमंत्री के सत्कार का प्रबंध किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रदेश नेतृत्व से लेकर राष्ट्रीय नेतृत्व प्रत्येक गतिविधि को परख रहा है। उनकी निगाह में विशेष रूप से वे चेहरे हैं जिन्हें जिम्मेदारियां दी गयीं हैं।

इनसेट..

पूरब को लाइफलाइन देंगे प्रधानमंत्री

इस बीच सांसद जगदंबिका पाल ने बुधवार को अपने शिविर कार्यालय पर पत्रकारों से रैली की बावत बात की। कहा कि फर्टिलाइजर का पुनर्जीवन और एम्स की स्थापना पूर्वांचल सहित बिहार और नेपाल के लिए लाइफलाइन साबित होगा। लोस चुनाव पूर्व नरेन्द्र मोदी जी ने मानबेला के मैदान पर जो उद्घोषणा की थी, वह उसी को साकार करने स्वयं आ रहे हैं। और उनका यह रवैया इस बात को प्रमाणित करता है कि भाजपा सिर्फ कहने में नहीं करने में यकीन करती है। पाल ने कहा कि यदि प्रदेश में भाजपा की सरकार बन गई तो सिद्धार्थनगर को चीनी मिल का तोहफा मैं दिलवाउंगा। इसके अलावा बुद्ध सर्किट से कपिलवस्तु व पिपरहवा को जल्द से जल्द जोड़ने, बुद्ध स्थलों को बेहतरीन सड़कों व एयर टैक्सी से कनेक्ट करने व पुरातत्व संग्रहालय में बुद्ध के अस्थि कलश को सीआइएसएफ की पहरेदारी में लाने का युद्ध स्तर पर प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने दावा किया है कि प्रधानमंत्री की रैली प्रदेश के विकास के लिए मील का पत्थर प्रमाणित होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.