Move to Jagran APP

डंठल से लगी आग,छप्पर के मकान जले

सिद्धार्थनगर : खेसरहा थाना क्षेत्र के ग्राम सुरही ताल के सिवान में जल रहे डंठल से लगी आग में एक फूस

By Edited By: Published: Sat, 23 Apr 2016 10:45 PM (IST)Updated: Sat, 23 Apr 2016 10:45 PM (IST)
डंठल से लगी आग,छप्पर के मकान जले

सिद्धार्थनगर : खेसरहा थाना क्षेत्र के ग्राम सुरही ताल के सिवान में जल रहे डंठल से लगी आग में एक फूस के तीन रिहायशी मकान खाक हो गये। इस अग्निकांड में तीनों कुनबे अपना सब कुछ स्वाहा कर खुले आसमान के नीचे रात बिताने को विवश हैं। घटना शनिवार दोपहर की है।

loksabha election banner

प्रशासन की लाख मनाही के बाद भी खेतों में लगे डंठल को फूकने से लोग बाज नहीं आ रहे है। तहसील प्रशासन खेतों को जलते देख भी रहा है पर वह यह पता करने की जहमत नहीं उठा रहा है कि आखिर वह खेत किसका है जिसमें डंठल जलाया जा रहा है। नतीजतन अब आग की विनाश लीला घरों व जानवरों पर भारी पड़ रही है। सोरही ताल गांव में हुई अगलगी की घटना का भी यही कारण है। गांव पश्चिम सिवान में जल रहे गेहूं के डंठल की आग ने सबसे पहले टिमटी पुत्र झब्बर के मकान को अपना निशाना बनाया। फूस का मकान धू-धू कर अचानक ऐसे जलने लगा की परिजन कुछ कर पाते कि आग बगल स्थित इनके भाई बनारसी व सदरी के मकान पर भी जा पहुंची। ग्रामीण जब तक आग बुझा पाते तब तक सभी के घर में रखा सारा सामान जल कर राख हो चुका था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.