Move to Jagran APP

दूसरे दिन बिके 1529 नामांकन पत्र

सिद्धार्थनगर : चतुर्थ चरण में मिठवल, बांसी व खेसरहा विकास खंड में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर प

By Edited By: Published: Tue, 24 Nov 2015 10:01 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2015 10:01 PM (IST)
दूसरे दिन बिके 1529 नामांकन पत्र

सिद्धार्थनगर : चतुर्थ चरण में मिठवल, बांसी व खेसरहा विकास खंड में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर पर्चा बिक्री का कार्य सोमवार से ही शुरु हो गया। दूसरे दिन मंगलवार को नामांकन पत्र खरीदने वालों की भारी भीड़ तीनों ब्लाक मुख्यालयों पर देखी गई। इस दिन प्रधान व सदस्य पद के लिए कुल 1529 पर्चों की बिक्री हुई जिसमें प्रधान पद के लिए 845 व सदस्य के लिए 684 शामिल हैँ।

loksabha election banner

ब्लाक मुख्यालय पर सुबह से ही प्रत्याशियों की भीड़ इकट्ठा होने लगी थी। सुबह 10 बजे आरओ की मौजूदगी में कर्मचारियों द्वारा इसकी बिक्री का कार्य जो शुरु हुआ वह सांय पांच बजे तक अनवरत जारी रहा। इस दौरान अदेय प्रमाण पत्र लेने वालों की भी लाइन लगी रही जिसमें खेसरहा ब्लाक पर धक्का -मुक्की तक की नौबत आ गई। खेसरहा ब्लाक पर अदेय प्रमाण पत्र देने के नाम पर अतिरिक्त धन वसूली की भी बात सामने आयी जिसपर कई उम्मीदवारों ने इसका जमकर विरोध भी जताया। जबकि ब्लाक के बीडीओ राजा राम ने ऐसी किसी भी बात से साफ तौर पर अनभिज्ञता जाहिर किया है। मिठवल विकास खंड में प्रधान पद के लिए 392 व सदस्य पद के लिए 310 पर्चे बिके। खेसरहा में प्रधान पद के 269 व सदस्य के लिए 170 एवं बांसी में प्रधान के 184 तथा सदस्य के लिए 204 पर्चे बेचे गये।

.......

जनजाति प्रत्याशियों में ऊहापोह

मिठवल व खेसरहा में अनुसूचित जनजाति के आरक्षित तीन -तीन सीटों पर अनुसूचित जनजाति के प्रत्याशियों में ऊहापोह की स्थिति बरकरार है। गोंड/धुरिया जाति के लोगों का अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र बना तो हुआ है पर उन्हें चुनाव में वैध करार न दिए जाने की बात सामने आ रही है। खेसरहा ब्लाक के भूपत जोत से पर्चा खरीदे ओम प्रकाश गोंड का कहना है कि हमने पर्चा खरीद लिया है और हम नामांकन पत्र दाखिल भी करेंगे यदि निरस्त किया तो हम कोर्ट तक जाएंगे। मिठवल ब्लाक के अनुसूचित जनजाति ग्राम पंचायत असनहरा सीट से प्रधान पद के लिए पर्चा खरीदे राजा राम गोंड व गंगा राम का कहना है कि नामांकन पत्र तो खरीदा लिया हूं और यदि इसे खारिज किए तो हम चुनाव आयोग सहित कोर्ट का दरवाजा खट-खटाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.