Move to Jagran APP

दुपहरिया भोजन के लिए तरस रहे बच्चे

सिद्धार्थनगर : विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय सोनबरसा में आज तक बच्चों को मिड डे मील का भोजन नसी

By Edited By: Published: Sun, 29 Mar 2015 09:41 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2015 09:41 PM (IST)
दुपहरिया भोजन के लिए तरस रहे बच्चे

सिद्धार्थनगर :

loksabha election banner

विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय सोनबरसा में आज तक बच्चों को मिड डे मील का भोजन नसीब नहीं हो सका है। नया शिक्षा सत्र शुरू होने में कुछ ही दिन शेष हैं। बावजूद निगरानी के जिम्मेदारों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

शुक्रवार को नामांकित 115 बच्चों में सिर्फ 13 बच्चों की उपस्थिति स्कूल की हकीकत बताने के लिए काफी दिखी। सहायक अध्यापक रजनीश कुमार चौधरी ने बताया कि 45 बच्चे आए थे, जिसमें से कुछ घर भोजन करने चले गए है। भोजन जब से आया हूं तब से नहीं बना। जबकि स्कूल पर दो रसोइयों की तैनाती है। बदहाल शौचालय के पास लगे सरकारी नल से बदबूदार पानी आने से बच्चे गर्मी में प्यास से परेशान होकर घर आते जाते रहते हैं। जिससे उनकी पढ़ाई भोजन और पानी प्रभावित कर रहा है। वहीं तीन साल पूर्व बने भवन की हालत यह है कि छत अभी से ढहने के मुहाने पर खड़ा है। कक्षा चार के छात्र सुरेश ने बताया कि जब से स्कूल खुला आज तक खाना नहीं बना, जिसके चलते और छात्र स्कूल आना नहीं चाह रहे। कक्षा तीन का राजेश ने बताया कि हल्की बरसात में ही छत से पानी टपक रहा है, छत का सरिया दिख रहा है। यदि किसी दिन भवन गिर गया तो बड़ी क्षति होगी। गो¨वद ने बताया कि गांव में पढ़ने वाले बच्चे अधिक हैं, मगर खाना न पाने से वह घर ही रह रहे हैं। दिलीप ने बताया कि पूरे स्कूल में अव्यवस्था का जमकर बोलबाला है, आज तक कोई अधिकारी जांच करने नहीं पहुंचा। कक्षा दो के संतोष ने बताया कि अभी-अभी घर से खाना खाकर आ रहा हूं। कुल मिलाकर देखा जाए तो उक्त स्कूल में मासूमों के हक पर जबरदस्त तरीके से डाका डाला जा रहा है। जो उच्चाधिकारियों के लिए जांच का विषय है।

.....

अभी दो माह पूर्व स्कूल का चार्ज लिया हूं, पहले एमडीएम का बैंक खाता नहीं खुला था, जिससे समस्या आई है। इधर खाता खोलवा कर उसकी सूचना बीईओ समेत बीएसए को दे दिया हूं। अगले सत्र से भोजन हर हाल में बनेगा।

चंद्र प्रकाश वर्मा

इंचार्ज प्रधानाध्यापक, सोनबरसा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.