Move to Jagran APP

आस्ट्रेलिया हराओ विश्व कप लाओ

सिद्धार्थनगर : गत चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप में जीत दिलाने के लिए ग्रामीण क्षेत्र के य

By Edited By: Published: Tue, 24 Mar 2015 10:12 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2015 10:12 PM (IST)
आस्ट्रेलिया हराओ विश्व कप लाओ

सिद्धार्थनगर : गत चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप में जीत दिलाने के लिए ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं का उत्साह भी चरम पर है। ज्यों- ज्यों 26 मार्च को होने वाले सेमीफाइनल मैच की तारीख नजदीक आ रही है त्यों-त्यों लोगों के दिलों की धड़कने भी तेज हो रही हैं।

loksabha election banner

विश्व कप से दो कदम दूर टीम इंडिया को प्रोत्साहित करने के लिए यहां के युवा अपना मानसिक समर्थन आस्ट्रेलिया भेज रहे हैं। सभी महेन्द्र ¨सह धोनी व विराट कोहली पर पूरा विश्वास जताते यह कह रहे हैं कि आस्ट्रेलिया को हराओ विश्व कप लाओ।

पथरा बाजार निवासी गब्बू लाल टीम इंडिया पर काफी फक्र महसूस कर रहे हैं। इनका मानना है कि अगर आगामी 26 मार्च को आस्ट्रेलिया को हम हरा ले गये तो एक बार फिर टीम इंडिया का विश्व विजेता बनना तय हैं। वे इस मैच को जीतने के लिए भगवान से प्रार्थना भी कर रहे हैं। खोरिया रघुवीर ¨सह निवासी कल्लू तो टीम इंडिया को विश्व विजेता आज ही मान लिए हैं। इनका कहना है कि लीग मैचों में जिस जज्बे से भारतीय टीम ने प्रदर्शन किया, उसे देखते हुए उसकी अगली जीत भी पूरी तरह पक्की है। वैसे यह इसके लिए ज्योतिष शास्त्रियों से भी इंडिया के विश्वकप जीतने की बात पूंछ चुके हैं। जहां इन्हें उसकी जीत का पूरा आश्वासन मिल चुका है। तेलौरा निवासी अनिरुद्ध तिवारी कहते हैं कि माही जैसा कप्तान वर्तमान में पूरे विश्व में कोई नहीं है। पिच पर टीम का नियोजन और विपक्ष की चाल व उसकी गेंद को देखते ही वह अपनी टीम को इसका फायदा उठाने के लिए सतर्क कर देते हैं। यह अपने साथियों के बीच कई बार इंडिया की जीत को लेकर गोट भी डलवा चुके हें जिसमें इन्हें इंडिया की जीत ही पक्की मिली है। महेन्द्र ¨सह को यह टीम इंडिया के लिए काफी लकी मानते हुए कहते हैं कि अब तक टी-20 विश्व कप, चैंपियन ट्राफी व विश्व कप जैसा खिताब भारत को दिलवा चुके धोनी इस बार भी भारत को विश्व विजेता बनाकर आस्ट्रेलिया से लौटेंगे। जमलाजोत निवासी संजय ¨सह सोलंकी तो युवा व प्रतिभाशाली बल्लेबाज विराट कोहली के मुरीद हैं। इनका कहना है कि पाकिस्तान के विरुद्ध विराट ने अपना विराट बल्ला जिस तरह चलाया था। वही अब आस्ट्रेलिया के खिलाफ भी चलेगा। बीच के प्रदर्शन में कोहली क्यों मंद पडे़ इस सवाल पर वह बेलाग बोलते हैं कि वह अपने आपको इसी दिन के लिए तैयार कर रहे थे। अपनी बात को बल देने के लिए उन्होंने कहा कि पूर्व में हुए टेस्ट मैचों में विराट ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ ही शतकों की झड़ी लगा दी थी। फिलहाल इंडिया विश्व कप हर हाल में जीतेगी ऐसा यहां के युवा मान बैठे हैं। विनोद अग्रहरि, राहुल प्रजापति, इजहारुलहक, आशुतोष मणि त्रिपाठी, नरेन्द्र कुमार शुक्ल, मनीष अग्रहरि आदि का मानना है कि इंडिया का विश्वविजेता बनना महज अब दो कदम ही दूर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.