Move to Jagran APP

फ्लैग मार्च कर पुलिस ने कराया ताकत का एहसास

सिद्धार्थनगर : होली की पूर्वसंध्या पर पुलिस ने शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए फ्लैग मार्च किया। हो

By Edited By: Published: Thu, 05 Mar 2015 08:59 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2015 08:59 PM (IST)
फ्लैग मार्च कर पुलिस ने कराया ताकत का एहसास

सिद्धार्थनगर : होली की पूर्वसंध्या पर पुलिस ने शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए फ्लैग मार्च किया। होली व जुमे की नमाज के समय को लेकर पेशानी पर बल पड़ गया है। जनपदवासियों को सुरक्षित पर्व मनाने का पैगाम भी दिया। अराजकतत्वों को चेताया कि माहौल को बिगाड़ने की कोशिश कदापि न करे। गुरुवार को पुलिस ने जनपद के थाना क्षेत्रों में दंगा नियंत्रण का रिहर्सल किया। मेटल डिटेक्टर, बाडी प्रोटेक्टर के साथ सदर थाना पुलिस ने किस्तों में घूम कर नागरिकों में सुरक्षा की भावना जगाने की कोशिश किया।

loksabha election banner

अपराह्न करीब चार बजे सदर पुलिस ने क्षेत्राधिकारी रचना मिश्रा के नेतृत्व में सिद्धार्थ चौराहे से पुलिस ने दंगा नियंत्रण रिहर्सल शुरू किया। मेटल डिटेक्टर, बाडी प्रोटेक्टर, हेल्मेट आदि संसाधनों से लैस जवानों को पुलिस बूथ के समक्ष सीओ ने निर्देशित किया। पुलिस टीम नगर के विभिन्न मार्गो से होते हुए बांसी मोड़ पर पहुंची। वहां से सभी दरोगा प्वाइंट डयूटी के लिए रवाना हो गये। इस दौरान उन्होंने दूरी भले एक किमी की तय की, मगर वह हर किसी को यह संदेश देने में कामयाब रहे कि पुलिस उनकी सुरक्षा के लिए हर कदम पर मुस्तैद है। अशोक तिराहे से लेकर हर उस मोड़ पर जहां निकासी की व्यवस्था थी, पुलिस कर्मियों ने डयूटी संभाली। इसके पूर्व सदर थानाध्यक्ष शिवाकांत मिश्रा के नेतृत्व में थाने की पुलिस ने नगर के गलियों में मोटर साइकिल, जीप से फ्लैग मार्च किया। सकरी गलियों में पुलिस का सायरन सुन लोग एक बार भौचक हुए। नागरिकों के बीच जाकर खाकी ने जनता को संदेश दिया ही और खुद की भी क्षमता आंकी कि वह जवानों की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह सक्रिय हैं। हमारे शोहरतगढ़ कार्यालय स्थित संवाददाता के मुताबिक उपनगर शोहरतगढ़ में भी पुलिस ने रिसर्हल के माध्यम से नागरिकों में सुरक्षा की भावना भरी। उपजिलाधिकारी सुरेन्द्र नाथ मिश्र, क्षेत्राधिकारी राघवेन्द्र मिश्रा, थानाध्यक्ष शोहरतगढ़ संजय पाण्डेय, चिल्हिया रामसमुझ प्रभाकर ने जनता से सुरक्षित पर्व मनाने की अपील किया। बर्डपुर संवाददाता के अनुसार बाजार में मोहाना थानाध्यक्ष आनंद गुप्ता व कोतवाल कपिलवस्तु वंशराज के नेतृत्व में फ्लैग मार्च किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.