Move to Jagran APP

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पर जालसाजी का मुकदमा

सिद्धार्थनगर : उस्का थाना क्षेत्र के एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पर सदर पुलिस ने जालसाजी का मुकदमा दर्ज क

By Edited By: Published: Tue, 07 Oct 2014 10:21 PM (IST)Updated: Tue, 07 Oct 2014 10:21 PM (IST)
आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पर जालसाजी का मुकदमा

सिद्धार्थनगर : उस्का थाना क्षेत्र के एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पर सदर पुलिस ने जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया है। उस पर कूटरचित दस्तावेज के आधार पर नौकरी प्राप्त करने का आरोप है। अभियुक्त का नाम मन्नू सिंह है। वह उस्का थाना क्षेत्र के ग्राम कठहा की निवासनी है।

loksabha election banner

वादी व ग्राम कठहा के ही शंकर सिंह ने धारा 156(3) के तहत मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष प्रार्थना पत्र रखा। प्रथम दृष्टया मामला गंभीर प्रतीत होने पर सीजेएम ने सदर पुलिस को अभियुक्त के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करने का आदेश दिया। आदेश पर सदर पुलिस ने अभियुक्त के विरुद्ध धारा 419, 420, 467, 468, 471, 474 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत कर मामले की छानबीन शुरू कर दी। आरोप है कि उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए हाईस्कूल की डिग्री फर्जी लगाई गई है। वादी ने प्रार्थना पत्र के साथ उ.मा.विद्यालय रामपुर कानून गोयन बलिया से आरटीआई द्वारा प्राप्त अभिलेख भी प्रस्तुत किया है कि वहां से वह अंक पत्र नहीं जारी हुआ है और न ही उससे संबंधित वहां कोई अभिलेख मौजूद है। सदर थानाध्यक्ष शिवाकांत मिश्रा का कहना है कि मुकदमा पंजीकृत हो चुका है। छानबीन जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.