Move to Jagran APP

आयोग से गुहार, नहीं सुन रहे थानेदार

By Edited By: Published: Sat, 27 Sep 2014 09:43 PM (IST)Updated: Sat, 27 Sep 2014 09:43 PM (IST)
आयोग से गुहार, नहीं सुन रहे थानेदार

सिद्धार्थनगर : जोगिया पुलिस पर हाटा खास ग्राम की एक दलित महिला ने मनमानी का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि साथ गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा छेड़खानी की गई। पुलिस ने अभियुक्त को पकड़ा और छोड़ दिया। कुछ न होता देख वह अब अनुसूचित जाति व जनजाति आयोग से न्याय की गुहार लगा रही है।

loksabha election banner

उक्त महिला द्वारा आयोग को भेजे गए पत्र के मुताबिक बीती 9 सितंबर की दोपहर मोबाइल रिचार्ज कराकर घर जा रही थी। गांव के ही एक व्यक्ति ने अपने खेत में बुलाया। पास गई तो वह कामांध हो अश्लील हरकतें करते हुए, दुष्कर्म करने का प्रयास करने लगा। किसी तरह उससे लड़ते हुए अपने आप को छुड़ा पाई और सीधे घर की ओर भागी। इस दौरान उसने धमकी भी दी। इसकी सूचना परिजनों सहित गांव के चौकीदार व ग्रामीणों को देते हुए कोतवाली पहुंच घटना की तहरीर दी। कार्रवाई न होने की दशा में 16 सितंबर को इसकी सूचना तहसील दिवस व पुलिस अधीक्षक को दी। आरोपी को पकड़ा तो गया पर रात भर थाने पर बिठाए रहने के छोड़ दिया गया। बकौल महिला न्याय के लिए हमने अनुसूचित जाति व जनजाति आयोग के अध्यक्ष से प्रार्थना पत्र भेजकर गुहार लगाई है।

........

''महिला द्वारा झूठा आरोप लगाया जा रहा है। गांव में वर्तमान व पूर्व प्रधान के बीच रस्सा-कसी चल रही है। यह महिला वर्तमान प्रधान के पक्ष की है और आरोपी पूर्व प्रधान के पक्ष का है।''

ओम प्रकाश चौबे

कोतवाल, जोगिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.