Move to Jagran APP

पुलिस का सिरदर्द बनी सीढ़ी

By Edited By: Published: Tue, 02 Sep 2014 10:47 PM (IST)Updated: Tue, 02 Sep 2014 10:47 PM (IST)
पुलिस का सिरदर्द बनी सीढ़ी

सिद्धार्थनगर

loksabha election banner

रविवार की रात सदर थाना क्षेत्र के सनई गांव के जिस घरों में बदमाशों ने कहर बरपाया है, उसमें प्रयुक्त एक सीढ़ी पुलिस के लिए सिरदर्द बन गयी है। पुलिस को हैरानी है कि अमूमन ट्रकों में भूसा लादने के लिए प्रयुक्त होने वाली यह बड़ी सीढ़ी घटना स्थल तक कैसे पहुंची। वजन इतना है कि दो आदमी भी इसे कुछ दूर तक आसानी से नहीं ले जा सकते।

पुलिस पिकेट सनई से करीब सौ कदम दूर घटना स्थल है। बदमाशों ने उन दो घरों को निशाना बनाया, जो गांव के बाहर थे। पीड़ित परिवार प्रभाकर झा के साले पवन कुमार पाण्डेय की माने तो बदमाशों की संख्या करीब आधे दर्जन थी, उम्र भी यही कोई पच्चीस से पैंतीस साल। लूटपाट की घटना में वह घर का तीन मोबाइल भी लेते गए। एक साइकिल तो उन्होंने खेत में फेंक दिया था। घर के तीन लोगों को इतना अधिक मारापीटा गया कि बदमाशों के पीछे जाने की हिम्मत नहीं जुटा सका।

पुलिस की जांच दो दिशा में है। एक पशु तस्करों के गिरोह पर, दूसरा बंजारों की तरफ। जो घटना स्थल से करीब ढाई किलोमीटर दूर अहिरौली रेलवे स्टेशन पर शरण लिए हैं। हालांकि पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। इनके तार को भी जोड़ने का प्रयास चल रहा है। देर से ही सही लेकिन पुलिस पर्दाफाश में कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। दरअसल, पुलिस ने पशु तस्करों पर इधर एक सप्ताह से कुछ ज्यादा ही सख्ती बरती है। पशु तस्करों का रास्ता भी घटना स्थल से बगल में है। आशंका यह जतायी जा रही है कि इस गिरोह ने ही पुलिस को छकाने का पूरा इंतजाम किया है। जिस सनई पिकेट पर पुलिस तैनात रहती है, वहीं से पशु लदे ट्रक सीधे पकड़ी बाजार की तरफ निकल जाते हैं। यहां पर तैनात पुलिस का जेब खर्च भी निकलना इधर मुश्किल हो गया था। रविवार के दिन बलरामपुर जनपद के विशुनपुर टनटनवा में बाजार लगती है। यह स्थान बढ़नी कस्बे से मात्र पन्द्रह किलोमीटर दूर है। यहां से पशु ट्रकों में लादे जाते हैं और इसी रास्ते वह पकड़ी, उस्का होते हुए महराजगंज जनपद में इनका प्रवेश होता है। पुलिस को आशंका है कि कहीं ऐसा तो नहीं कि किसी ट्रक से यह सीढ़ी उतारी गयी हो और उसे सुनियोजित साजिश के तहत घटना स्थल तक पहुंचा दी गयी। कुछ लोगों ने दबे जुबान इसे स्वीकार भी किया है। एक ट्रक खड़ी थी, वहां पर वर्दी पहने एक व्यक्ति भी था। आसपास के लोग ही नहीं जो भी यह सीढ़ी देख रहा, उसे इस तरह की सीढ़ी कहीं नजर नहीं आती। महदेवा लाला निवासी एक बुजुर्ग ने बताया कि गोबरहवा बाजार में कुछ दिन पहले ऐसी सीढ़ी देखी थी, लेकिन यह स्थान घटना स्थल से काफी दूर है।

''पुलिस बदमाशों के ठिकाने की तलाश में है। कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। बहुत जल्द रिजल्ट सामने होगा। अभी कुछ बताना जल्दबाजी होगी।''

के.के. चौधरी

पुलिस अधीक्षक, सिद्धार्थनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.