Move to Jagran APP

विकलांग हूं साहब, दिला दो लोहिया आवास

By Edited By: Published: Tue, 02 Sep 2014 10:34 PM (IST)Updated: Tue, 02 Sep 2014 10:34 PM (IST)
विकलांग हूं साहब, दिला दो लोहिया आवास

सिद्धार्थनगर :

loksabha election banner

जिलाधिकारी सूर्य प्रकाश मिश्र ने सदर तहसील दिवस में पहुंचते ही लोटन विकास खंड के नेतवर गांव का मुद्दा उठाया, जहां जेई से एक बालक की मौत हो चुकी है और तीन बीमार हैं। दैनिक जागरण में 27 अगस्त को पेज दो पर छपी खबर 'पहाड़ बनी जिन्दगी मौत से लड़ रहे मासूम' पर अधिकारियों की फटकार लगाई। कहा कि गांवों की व्यवस्था हर हाल में ठीक होनी चाहिए।

ग्राम छितरापार के श्रवण कुमार राय ने सीएमओ कार्यालय में तैनात एक फार्मासिस्ट के बारे में शिकायत की। कहा कि इनकी संबंद्धता समाप्त हो चुकी है। यह मूलत: महुलानी में तैनात हैं, बावजूद इन्हें रिलीव नहीं किया जा रहा है। डीएम ने सीएमओ को फटकार लगायी और तुरंत रिलीव करने का आदेश दिया। लोटन विकास खंड के ग्राम फुलवरिया के टोला पीकापार निवासी विकलांग छोटे लाल ने डीएम से फरियाद करते हुए कहा कि प्रधान व सेक्रेटरी से लोहिया आवास मांगा लेकिन वह हमारी लाचारी को दूर करने के बजाए इंदिरा आवास की सूची में डाल दिए है। परिवार में 6 बच्चे व समेत कुल 8 लोग रहते है। घर छप्पर का है। विकलांग होने के साथ बीमार भी हूं। कहा साहब, लोहिया आवास साहब दिला दीजिए। आवेदक ने इसके पीछे इंदिरा आवास में कम व लोहिया आवास में अधिक धन सरकार द्वारा दिए जाने की बात रखी। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी संजय मिश्र को बर्डपुर में राजकीय कन्या इंटर कालेज की भूमि आवंटन में हीला-हवाली पर डीएम ने जमकर फटकार लगायी। बर्डपुर विकास खंड के ग्राम गौहनिया उर्फ देवियापुर निवासी सर्वेस कुमार जायसवाल ने जिला पंचायत राज अधिकारी से जनपद में तैनात सफाई कर्मियों के पास करने वाले स्कूलों की नाम तथा चयन समिति में शामिल अधिकारियों की नाम की सूचना के लिए शिकायत किया। उसका विकास खंड के ग्राम सोहांस जनूबी टोला बंजरहा के मो. अली व जिया उल्लाह ने भी समग्र गांव चयनित होने पर लोहिया आवास के लिए शिकायत किया। आरोप लगाया कि बीपीएल सूची में नाम दर्ज न होने से अभी तक इंदिरा आवास नहीं मिल पाया है। लोहिया आवास आवास के लिए पात्र है। प्रधान सेक्रेटरी अपने चेहतों का नाम ही आवास के लिए चयनित करा रहे हैं।

सितम्बर माह के पहले मंगलवार को सदर तहसील में राजस्व विभाग-20, पुलिस, विकास व शिक्षा विभाग से 5-5 तथा समाज कल्याण व स्वास्थ्य विभाग से 1 तथा 19 मामले अन्य विभाग से संबंधित थे। सिर्फ राजस्व के 8 मामले ही निपट सकें। इस दौरान एसपी केके चौधरी, डीएफओ पीएन सिंह, सीएमओ डा. वीके गुप्ता, एसडीएम आरडी राम व जुबेर बेग, तहसीलदार राकेश श्रीवास्तव, डीडी राजीव कुमार, कृषि अधिकारी एसएन चौधरी, पूर्ति अधिकारी एपी सिंह, सीओ रचना मिश्रा, डीपीआरओ बीडी पांडेय, मीनू सिंह, अधिशासी अभियंता लोनिवि सीपी गुप्ता, बिजली पीएन प्रसाद, जलनिगम पीएस सिंह व बीडीओ केडी गोस्वामी आदि मौजूद रहे।

-

जमीन पैमाइश के लिए दौड़

विकास खंड के उसका बाजार के सोहांस जनूबी के टोला अमहवा निवासी शिवमूरत गुप्ता ने आरोप लगाया कि पिछले तीन माह से तहसील दिवस में नाली, चकरोड़ की पैमाइश कराने के लिए मांग कर रहा हूं। अभी तक समस्या निदान नहीं हो पाया है। सांसद से मिला। थाना व तहसील दिवस में भी शिकायत दर्ज करा चुका हूं। रास्ता न होने से आने-जाने में दिक्कत हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.