Move to Jagran APP

फुल प्रूफ व्यवस्था में होगा पहले दौर का मतदान

श्रावस्ती: शुक्रवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण का मतदान होना है। इसके लिए प्रशासन ने फु

By Edited By: Published: Thu, 08 Oct 2015 11:21 PM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2015 11:21 PM (IST)
फुल प्रूफ व्यवस्था में होगा पहले दौर का मतदान

श्रावस्ती: शुक्रवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण का मतदान होना है। इसके लिए प्रशासन ने फुल प्रूफ व्यवस्था की है। इकौना व गिलौला के अतिसंवेदनशील प्लस 18 बूथों पर सीसीटीवी कैमरे की नजर में मतदान प्रक्रिया संपन्न कराई जाएगी। सुरक्षा के मद्देनजर बूथों को चार श्रेणियों में बांटा गया है। प्रत्येक मतदान केंद्र पर छह से 15 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। एक कंपनी पीएसी के साथ जीआरपी के जवान भी सुरक्षा का मोर्चा संभालेंगे। 175 मतदान केंद्रों पर 20 मोबाइल टीमें जहां मतदान का जायजा लेंगी वहीं दो अपर पुलिस अधीक्षकों ने चुनावी कमान को संभाल लिया है।

loksabha election banner

इकौना व गिलौला में होने वाले प्रथम चरण के मतदान के लिए प्रशासन की ओर से फुल प्रूफ व्यवस्था की गई है। एएसपी राजेश सक्सेना ने बताया कि अतिसंवेदनशील प्लस बूथों पर सीसीटीवी कैमरे की निगहबानी में मतदान कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक मतदान केंद्र पर छह से 15 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इकौना और गिलौला ब्लॉक में मतदान के दौरान तीन-तीन मोबाइल टीमें नजर रखेंगी। दोनों ब्लॉकों में तीन-तीन थानाध्यक्ष भी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा 20 मोबाइल टीमें क्षेत्र में भ्रमण कर मतदान प्रक्रिया को सकुशल संपन्न कराएंगी। एएसपी ने बताया कि एक कंपनी पीएसी के अलावा जीआरपी मुरादाबाद व आगरा से सौ-सौ जीआरपी के जवान मतदान के दौरान मुस्तैद रहेंगे। इसके अलावा बाहर के जिलों से आए 30 उपनिरीक्षक व एक इंस्पेक्टर भी चुनाव के दौरान तैनात किए गए हैं। चुनाव के दौरान एक और एएसपी भी चुनाव प्रक्रिया पर नजर रखने के लिए तैनात किए गए हैं। एएसपी ने बताया कि 415 होमगार्ड जवान व 454 चौकीदार के अलावा 200 पीआरडी जवान भी चुनाव में लगाए गए हैं। 45 सब इंस्पेक्टर व 286 मुख्य आरक्षी की ड्यूटी लगाई गई है। मतदान प्रक्रिया को सकुशल संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। एएसपी ने बताया कि मतदान के दौरान गड़बड़ी फैलाने वालों पर प्रशासन कड़ी नजर रख रहा है। चुनाव के दौरान अगर कोई गड़बड़ी करता हुआ पाया गया तो संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.