Move to Jagran APP

अपर आयुक्त ने अस्पताल अधीक्षक को किया सस्पेंड

कैराना : शासन स्तर से शुक्रवार को कैराना में अपर आयुक्त महेंद्र कुमार को नोडल अधिकार

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Aug 2017 12:01 AM (IST)Updated: Sat, 19 Aug 2017 12:01 AM (IST)
अपर आयुक्त ने अस्पताल अधीक्षक को किया सस्पेंड
अपर आयुक्त ने अस्पताल अधीक्षक को किया सस्पेंड

कैराना : शासन स्तर से शुक्रवार को कैराना में अपर आयुक्त महेंद्र कुमार को नोडल अधिकारी बनाकर विकास कार्यो की समीक्षा के लिए भेजा गया। यहां उन्होंने तहसील व ब्लॉक में समीक्षा के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा कोतवाली का निरीक्षण किया। इस दौरान सीएचसी के चिकित्सकों ने अस्पताल अधीक्षक सलीम पर स्टाफ से अवैध वसूली करने के साथ-साथ शासन को लाखों का चूना लगाने का आरोप लगाया। इस पर उन्होंने अस्पताल अधीक्षक को तत्काल संस्पेंड कर दिया। अपर आयुक्त के दौरे से अधिकारियों में खलबली मची रही।

loksabha election banner

शुक्रवार को लगभग दस बजे अपर आयुक्त एवं नोडल अधिकारी महेंद्र कुमार कैराना पहुंचे। उन्होंने सबसे पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान हाजिरी रजिस्ट्रर, विभिन्न कक्षों की जांच की। इसी दौरान सीएचसी के नेत्र परीक्षण केंद्र में तैनात चिकित्सक प्रदीप कुमार, अनिल कुमार व उमेश ने अपर आयुक्त को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया कि सीएचसी अधीक्षक डॉ. सलीम अवैध वसूली करता है। उनके साथ जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करता है। उपस्थिति होने के बावजूद अनुपस्थित दर्शाकर पैसों की मांग कर प्रताड़ित करता है।

उन्होंने कहा कि अस्पताल में नीलामी के दौरान एक लाख का सामान पंद्रह हजार रुपये की रिश्वत लेकर बीस हजार रुपये में छोड़ दिया। गत दिनों अस्पताल के इमरजेंसी रूम में हुए निर्माण कार्य में तीस हजार रुपये लगे और अधीक्षक ने दो लाख का एस्टीमेट बनाकर भेजा। बाकी को गबन कर लिया। संविदाकर्मियों को भी सेवा समाप्त करने की धमकी दी गई। इसकी शिकायत वह डीएम, सीएम व सांसद को भी कर चुके हैं।

अपर आयुक्त महेंद्र कुमार ने शिकायती पत्र पर कार्रवाई करते हुए सीएची अधीक्षक डॉ. सलीम को सस्पेंड कर दिया। वहीं उन्होंने एसडीएम कार्यालय में बैठकर विकास कार्यो की समीक्षा की तथा विकास कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए।

इसके बाद अपर आयुक्त ने खंड विकास कार्यालय में जाकर समीक्षा की। उन्होंने शौचालय, लोहिया आवास, प्रधानमंत्री आवास, वृक्षारोपण, मनरेगा आदि के निर्माण कार्यो की प्रगति रिपोर्ट बीडीओ गोपाल कृष्ण चौधरी से मांगी। कोतवाली पहुंचने पर उन्हें गार्ड ऑफ आनर देकर सलामी दी गई।

अपर आयुक्त ने कोतवाली में वांछितों, टॉपटेन, टॉप फाइव, इनामी, हिस्ट्रीशीटरों, गैंगस्टरों सहित अन्य अपराधियों से संबंधित रिकॉर्ड को खंगाला। विवेचनाओं, मालखाना आदि का भी जायजा लिया। अपर आयुक्त शुक्रवार शाम तक कैराना में विकास कार्यो की समीक्षा करते रहे, इसे लेकर अधिकारियों में हड़कंप मचा रहा। मौके पर एसडीएम विजय प्रकाश तिवारी, सीएमओ राजकुमार, डिप्टी सीएमओ भानु प्रताप, एसीएमओ सुशील कुमार, कार्यवाहक सीओ वीरपाल ¨सह, एसओ धर्मेंद्र ¨सह पंवार आदि मौजूद रहे।

आज ऊन, कल शामली की बारी

बताया जा रहा है कि अपर आयुक्त अधिकारी महेंद्र कुमार को पूरे जिले के विकास कार्यो की समीक्षा करने के लिए भेजा गया है। शुक्रवार को उन्होंने कैराना में अपना कार्य पूरा किया। रात्रि में भी वह यहीं पर रहेंगे। शनिवार सुबह वह ऊन में समीक्षा करेंगे और इसके बाद शामली में विकास कार्यो की समीक्षा की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.