Move to Jagran APP

तहसील दिवस में फफक पड़ा वृद्ध किसान

शामली : मंगलवार को तहसील दिवस में न्याय न मिलने से दुखी किसान अफसरों के सामने फफक पड़ा। वृद्ध किसान ह

By Edited By: Published: Tue, 04 Aug 2015 11:14 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2015 11:14 PM (IST)
तहसील दिवस में फफक पड़ा वृद्ध किसान

शामली : मंगलवार को तहसील दिवस में न्याय न मिलने से दुखी किसान अफसरों के सामने फफक पड़ा। वृद्ध किसान हाथ जोड़कर अफसरों से इंसाफ की भीख मांगता रहा, लेकिन अफसरों ने उसकी बात को अनसुना कर दिया। बाद में तहसीलकर्मी ने वृद्ध को सभागार से बाहर लाकर छोड़ दिया। काफी देर तक वृद्ध तहसील में बैठकर वापस लौट गया।

loksabha election banner

शामली में अपर जिलाधिकारी भरत पांडेय की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। तहसील दिवस में कुल 33 शिकायतें प्राप्त हुई। इनमें से चार शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया। इस मौके पर एडीएम ने अधिकारियों को शिकायतों का निस्तारण निर्धारित अवधि में करने के निर्देश दिए। तहसील दिवस में पहुंचे गांव कसेरवा कलां निवासी 86 वर्षीय वृद्ध किसान मलखान पुत्र कनक ¨सह भी अपनी फरियाद लेकर तहसील दिवस में पहुंचा था। कई बार पहले गुहार लगा चुके किसान ने इस बार एडीएम को शिकायत की तो उन्होंने उसे संबंधित अधिकारी के पास भेज दिया।

बिजली विभाग की समस्या होने के कारण अफसरों से अनजान वृद्ध एडीओ बिजेंद्र ¨सह के पास पहुंच गया, लेकिन उसे अनसुना कर दिया गया। अफसरों के चक्कर काट परेशान हो चुके वृद्ध के सब्र का बांध टूट गया। वृद्ध किसान ने जोर-जोर से देश के कानून का हवाला देते हुए मदद की गुहार लगाई। बकौल किसान, गांव के कुछ दबंग लोग उसके ट्रांसफार्मर पर चोरी से केबल डालकर विद्युत चोरी करते है। इससे आए दिन उसके खेतों का ट्रांसफार्मर फुंक जाता है और उसको भारीे परेशानियों का सामना करना पडता है। उसका ट्रांसफार्मर पिछले काफी दिनों से खराब पडा हुआ है। वह अधिकारियों के चक्कर काटता हुआ थक चुका है, लेकिन उसकी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। किसान ने यह भी बताया कि बिजली विभाग से उसका कनेक्शन 2001 में हो गया था, लेकिन सामान 2005 में मिला। अब फसलों की ¨सचाई न होने से सूख रही है। किसान ने बताया कि वह अपंग होने के कारण ज्यादा भागदौड़ नहीं कर सकता है, लेकिन उसे बेहद मुश्किलों में जीना पड़ रहा है। तहसील में हंगामे की स्थिति देख अफसरों के इशारे पर एक कर्मचारी ने बहला-फुसलाकर वृद्ध किसान को सभागार से बाहर कर दिया। इस अवसर पर एसडीएम श्याम अवध चौहान, सीओ सिटी निशांक शर्मा, तहसीलदार वीरेंद्र मित्तल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.