Move to Jagran APP

हिस्ट्रीशीटरों को देना होगा होली के दिन का हिसाब : एसपी

शाहजहांपुर : होली पर्व पर निकलने वाला लाट साहब का जुलूस पुलिस के लिए सिरदर्द बना है। अमन में कहीं खल

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Feb 2017 10:54 PM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2017 10:54 PM (IST)
हिस्ट्रीशीटरों को देना होगा होली के दिन का हिसाब : एसपी
हिस्ट्रीशीटरों को देना होगा होली के दिन का हिसाब : एसपी

शाहजहांपुर : होली पर्व पर निकलने वाला लाट साहब का जुलूस पुलिस के लिए सिरदर्द बना है। अमन में कहीं खलल न पड़ जाए, इसके लिए हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी की रणनीति बनी है। हिस्ट्रीशीटरों को होली पर्व के दिन पल-पल का हिसाब लिखित में देना होगा। थानेदारों ने जिम्मेदारी निभाने में कोई चूक की तो उनके खिलाफ भी

loksabha election banner

कार्रवाई होगी। होली पर्व से ठीक पहले विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से पुलिस शांति-व्यवस्था बनाए रखने को लेकर ज्यादा दबाव में हैं।

पुलिस अधीक्षक केबी ¨सह ने बताया कि होली पर्व को शांति पूर्वक संपन्न कराने के लिए सभी तरह के जोर आजमाइश किए जा रहे हैं। हिस्ट्रीशीटरों की विशेष निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस हिस्ट्रीशीटर बदमाशों से होली पर्व के दिन का पल-पल हिसाब लेगी। मसलन उन्हें सुबह से शाम तक कहां-कहां जाना है, किसने मिलना है ..इत्यादि। जिले में 1495 हिस्ट्रीशीटर बदमाश हैं। होली पर्व पर इन बदमाशों से अमन में खलल का खतरा हो सकता है। जिसके ²ष्टिगत पुलिस को अलर्ट किया गया है। एसपी ने कहा कि सदर-बाजार इंस्पेक्टर एवं कोतवाल से सीधा रूबरू हुए थे। उन्हें हिस्ट्रीशीटरों से सुरक्षा ²ष्टिगत किस तरह का व्यवहार करना है, इसके बारे में जानकारी दी। बताया कि शहर में लाठ साहब का जुलूस निकलने के कारण सबसे ज्यादा संवेदनशील स्थिति सिटी सर्किल के थाना क्षेत्रों में ही रहेगी। जानकारी दी कि सिटी के सभी थानों में थानेदार, सीओ, एएसपी मी¨टग कर पर्व पर अमन बनाए रखने की रणनीति बना चुके है। अंतिम दौर की मी¨टग की जा रही है। रविवार को सदर-बाजार थाने में मी¨टग की गई। सोमवार को मैं आरसी मिशन थाने में शांति कमेटी में मौजूद रहूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.