Move to Jagran APP

लाट साहब के जुलूस मार्ग पर जर्जर तार और गड्डे देख भड़के डीएम

शाहजहांपुर : जिलाधिकारी कर्ण ¨सह चौहान ने पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ चौक कोतवाली से सदर ब

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Feb 2017 10:54 PM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2017 10:54 PM (IST)
लाट साहब के जुलूस मार्ग पर जर्जर तार और गड्डे देख भड़के डीएम
लाट साहब के जुलूस मार्ग पर जर्जर तार और गड्डे देख भड़के डीएम

शाहजहांपुर : जिलाधिकारी कर्ण ¨सह चौहान ने पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ चौक कोतवाली से सदर बाजार तक लाट साहब के जुलूस मार्ग का पैदल निरीक्षण किया। मार्ग पर गड्डे और जर्जर तार देखकर डीएम का पारा चढ़ गया। इसके अलावा जगह-जगह फैली गंदगी और फुटपाथ पर कब्जे देखकर संबंधितों पर कार्रवाई करने के भी निर्देश दिये।

loksabha election banner

सोमवार को जिलाधिकारी कर्ण ¨सह चौहान सुबह सात बजे ही चौक कोतवाली पहुंच गए। होली पर्व पर निकलने वाले लाट साहब के जुलूस के रास्तों तथा नगर की सफाई, अतिक्रमण संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ नगर का कोतवाली से चारखंभा, केरूगंज एवं जेल तक का पैदल निरीक्षण किया। कोतवाली का निरीक्षण करते हुए उसके भवनों, निष्प्रयोज्य कक्षों के विषय में कहा कि लोक निर्माण विभाग से रिपोर्ट लेकर जर्जर कक्षों को निष्प्रयोज्य करने की कार्यवाही करें। जिलाधिकारी ने कहा कि थाने को साथ-सुथरा कराते हुए निष्प्रयोज्य वस्तुओं का नियमानुसार नीलामी करायें। भवन बनाने के लिए शासन को मेरी ओर से पत्र भिजवाएं। कोतवाली से चारखंभा रोड का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने छोटा चौक चौराहा के पास रोड पर नालियों के ऊपर बढ़ाकर बनी दुकानों को अधिशाषी अधिकारी नगरपालिका इसे तुड़वाते हुए संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिये। वहीं पर रतिराम के बन रहे मकान के विषय में विनियमित क्षेत्र के सहायक अभियंता से नक्शा पास होने की जानकारी की तो वह कोई जानकारी नहीं दे सके। इस मौके पर सीएमओ डॉ. कमल कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट विजय शंकर दुबे, एसडीएम सदर रामजी मिश्र, सीओ सिटी अवनीश्वर चंद्र श्रीवास्तव, अधिशासी अभियंता, लोक निर्माण विभाग आदि मौजूद रहे।

........................

जगह-जगह जर्जर मिले विद्युत तार व पोल

जिलाधिकारी को निरीक्षण के दौरान सबसे जर्जर तार व विद्युत पोल मिले। उन्होंने अधिशाषी अभियंता विद्युत को निर्देश दिये कि इसे तत्काल ठीक करायें और जो पोल खराब हो गये हैं उन्हें बदलवाने के साथ ही पेंट भी कराये। छोटा चौक चौराहा से चारखंभा रोड पर निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी को इलाहाबाद बैंक के भवन के सामने बिजली के तार लटके हुए मिले साथ ही एसी के एंगिल बाहर लगाये गये हैं। पुराना ट्रांसफार्मर भी नये ट्रांसफार्मर के पास पड़ा है। उसके पीछे सफाई नहीं है उन्होंने विद्युत विभाग तथा नगरपालिका को निर्देश दिये कि उसे सही व साफ कराएं।

........................

पशु चिकित्सालय में भी मिली गंदगी

वैसे तो लाट साहब जुलूस के कई मार्गों पर जिलाधिकारी को गंदगी मिली लेकिन उनका पारा पशु चिकित्सालय सदर में फैली गंदगी देखकर चढ़ गया। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि नियमित साफ-सफाई होनी चाहिए। इसके अलावा बेरी चौकी के सामने नाली में गंदगी होने पर सफाई नायक पर नाराजगी व्यक्त करते हुये कड़े निर्देश दिये कि वह प्रतिदिन यहां की सफाई करें।

.........................

नोटिस जारी होने के बाद भी बन रही दुकान

बिजलीपुरा में सड़क पर एक दुकान बिना बेसमेंट का नक्शा पास कराये बनवाई जा रही थी। जिलाधिकारी ने विनियमित क्षेत्र के अधिकारी से जानकारी की तो उन्होंने बताया कि संबंधित को नोटिस जारी की गई है। जिलाधिकारी ने कहा कि यदि नोटिस जारी की गई तो संबंधित व्यक्ति निर्माण कार्य क्यों करा रहा है। इस पर विनियमित क्षेत्र के अधिकारी को जबाव नही दे सके। जिलाधिकारी ने तत्काल निर्माण कार्य रुकवाते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिये। इसी तरह अंटा चौराहे पर बिना बेसमेंट की अनुमति के बन रही दुकान को बंद कराते हुये विनियमित क्षेत्र के अधिकारी को निर्देश दिये कि संबंधित के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिये।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.