Move to Jagran APP

अंतरजनपदीय गैंग के तीन बदमाश गिरफ्तार

शाहजहांपुर : पुलिस ने दो गल्ला व्यापारियों की लूट का खुलासा किया। पुलिस ने अंतरजनपदीय गिरोह के हिस्ट

By Edited By: Published: Thu, 28 Apr 2016 11:32 PM (IST)Updated: Thu, 28 Apr 2016 11:32 PM (IST)
अंतरजनपदीय गैंग के तीन बदमाश गिरफ्तार

शाहजहांपुर : पुलिस ने दो गल्ला व्यापारियों की लूट का खुलासा किया। पुलिस ने अंतरजनपदीय गिरोह के हिस्ट्रीशीटर समेत तीन बदमाशों को पकड़ लिया, जबकि दो बदमाश घटना के बाद बरेली कोर्ट में किसी मुकदमे हाजिर हो गए थे। पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से एक बाइक, एक तमंचा तथा लूट की रकम 15 हजार रुपये बरामद किए है।

loksabha election banner

एसपी डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि गौरव गुप्त निवासी कायस्थान गल्ला व्यापारी है। गल्ला व्यापारी 19 अप्रैल को सुबह घर से अपनी आढ़त की दुकान गांव रसेवन को बाइक से जा रहे थे। आढ़त के सामने बाइक पर तीन बदमाश आए और तमंचा दिखाकर डेढ़ लाख रुपये लूट लिए। गल्ला व्यापारी ने लूट की रिपोर्ट मीरानपुर कटरा थाने में दर्ज करायी थी। दूसरी घटना गल्ला व्यापारी अनिल कुमार गुप्त निवासी रामनगर कॉलोनी थाना मीरानपुर कटरा के साथ घटी है। वह पुत्र अमूल गुप्त को बाइक पर बैठाकर 24 अप्रैल की सुबह आठ बजे आढ़त खण्डसर पर जा रहे थे। जैतीपुर रोड पर हरिहरपुर मोड़ पर बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने बाइक रोक ली थी। तमंचा दिखाकर तीन लाख रुपये समेत बैग लूट लिया था। गल्ला व्यापारी ने रिपोर्ट दर्ज करायी थी। एसओ नरेंद्र ¨सह यादव दोनों लूट की घटनाओं की विवेचना कर रहे थे। पुलिस ने बुधवार की रात ढाई बजे लूट की योजना बनाते हुए तीन बदमाशों को सुंदरपुर गांव के निकट पकड़ लिया। पकड़े गए बदमाश गुड्डू निवासी इंदरपुर थाना मीरानपुर कटरा, रामौतार निवासी रम्पुरा थाना हाफिजगंज जिला बरेली तथा डिप्टी निवासी कली नगला फरीदपुर जिला बरेली है। पुलिस ने तीनों बदमाशों से कड़ाई से पूछताछ की तो दोनों गल्ला व्यापारी की लूट का जुर्म इकबाल किया है। बदमाशों के कब्जे से एक बाइक, एक तमंचा तथा लूट की रकम 15 हजार रुपये बरामद किए है। तीनों बदमाशों का चालान कर दिया। गिरफ्तार करनेवाली पुलिस टीम में एसओ नरेंद्र ¨सह यादव , दारोगा राजेंद्र ¨सह, रामनरेश ¨सह, स्वतंत्र कुमार, सिपाही जर्मन ¨सह, रणविजय ¨सह, बाबूराम, नेत्रपाल आदि है।

दो बदमाशों ने कोर्ट किया आत्मसमर्पण

एसपी ने बताया कि गिरोह का सरगना रामगोपाल उर्फ बड़े निवासी रम्पुरा, थाना हाफिजगंज जिला बरेली है। राम गोपाल तथा महेश निवासी हाफिजगंज जिला बरेली ने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया है। महेश पर हत्या, चोरी, लूट आदि के 11 मुकदमे और रामगोपाल हिस्ट्रीशीटर है, इसके अलावा रामौतार भी हिस्ट्रीशीटर है। कोर्ट में हाजिर हुए दोनों आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। दोनों से लूट की रकम बरामद की जाएगी।

अभियुक्तों ने बताई कहानी

अभियुक्तों ने बताया कि उन्हें पैसे की जरूरत थी। गुड्डू ने अपने पुत्र की शादी में कर्ज ले ले रखा था तथा आरोपी रामौतार ने ग्राम प्रधान का चुनाव लड़ा था, जिसमें उसकी पत्नी ग्राम प्रधान हो गयी थी, परंतु काफी पैसा खर्च हुआ था। डिप्टी ¨सह को पैसे की आवश्यकता थी, इसलिए तीनों ने मिलकर लूट की योजना बनाई तथा दोनों व्यापारियों की दुकानों पर आने-जाने के रास्ते व समय की निगरानी शुरू की तथा सुबह के समय पुलिस का मूवमेंट कम होने के कारण घटना के लिए मुफीद समय समझकर अपने रिश्तेदारों रामगोपाल, महेश, ¨रकू ठाकुर के माध्यम से लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है।

आरोपी का आपराधिक इतिहास

आरोपी रामौतार बरेली के थाना हाफिजगंज का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है। बरेली के थाना हाफिजगंज, प्रेमनगर, आंवला, मीरगंज, फरीदपुर, बहेड़ी के अतिरिक्त जनपद मथुरा, शाहजहांपुर, पीलीभीत जनपद हाथरस में लूट, हत्या, डकैती तथा जान से मारने की नीयत से हमला करने के 29 अभियुक्त पंजीकृत है। जनपद के बरेली के हाफिजगंज, प्रेमनगर, आंवला, मीरगंज, फरीदपुर, बहेड़ी के अतिरिक्त जनपद मथुरा, शाहजहांपुर, पीलीभीत में लूट, हत्या डकैती के 31 अभियोग पंजीकृत है। आरोपी महेश के बरेली के थाना भुता, हाफिजगंज के अतिरिक्त जनपद पीलीभीत में लूट, हत्या आदि के 11 मुकदमे पंजीकृत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.