Move to Jagran APP

निशाने पर रहे नाबालिग

शाहजहांपुर : ग्राम पंचायत एवं ग्राम पंचायत सदस्य चुनाव के प्रथम चरण में शनिवार वोट डालने मतदान केंद्

By Edited By: Published: Sat, 28 Nov 2015 11:35 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2015 11:35 PM (IST)
निशाने पर रहे नाबालिग

शाहजहांपुर : ग्राम पंचायत एवं ग्राम पंचायत सदस्य चुनाव के प्रथम चरण में शनिवार वोट डालने मतदान केंद्रों पर पहुंचे नाबालिग निर्वाचन अधिकारियों के निशाने पर रहे। जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना, एसपी बबलू कुमार, सीडीओ पुलकित खरे ने मतदान केंद्रों के निरीक्षण में नाबालिग मतदाताओं पर विशेष निगरानी रखी। वोट डालने को लाइन में लगे कई नाबालिग को प्रशासनिक अफसरों ने पुलिस के हवाले कर दिया। उच्चाधिकारियों के रुख को भाप पुलिस अलर्ट हुई तो नाबालिग निशाने पर आ गए। सख्ती बरते जाने की जानकारी होने पर मतदान केंद्रों के पास-पड़ोस में कोई फटक नहीं पा रहा था।

loksabha election banner

जिला पंचायत एवं क्षेत्र पंचायत सदस्य के चुनाव में नाबालिग मतदाताओं के वोट डालने को लेकर निर्वाचन अफसरों की खूब किरकिरी हुई थी। उससे सबक लेते हुए निर्वाचन अफसर ग्राम पंचायत एवं ग्राम पंचायत सदस्यों के चुनाव में नाबालिगों की नकेल कसने की रणनीति बना ली थी। मतदान की पूर्व संध्या पर फोर्स को ब्रीफ करते हुए जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने नाबालिगों की विशेष निगरानी के निर्देश दिए थे। शनिवार को मतदान के दिन निर्वाचन अफसरों ने नाबालिगों के मुद्दे पर गंभीरता भी दिखायी। ¨सधौली के दिलावरपुर में सुबह में पूर्वाहन 11.30 बजे पहुंचे मुख्य विकास अधिकारी पुलकित खरे ने मतदान को पहुंचे कई नाबालिगों से आइडी कार्ड छीनी। ¨सधौली में पूर्व माध्यमिक विद्यालय पर निमित कुमार को पुलिस बहुत देर तक बैठाए रही। निकित दूसरी बार वोटर आइडी लेकर वोट डालने पहुंचा था। डीएम, एसपी ने भी मतदान केंद्रों के निरीक्षण के दौरान फोर्स को नबालिगों की विशेष निगरानी के निर्देश देते रहे। इसका असर रहा कि प्रत्येक मतदान केंद्र पर सुरक्षा कर्मी मतदान के शुरुआत में ही वोट डालने पहुंचे आधा दर्जन नाबालिगों को बैठा लिए। हालांकि मतदान समाप्त होने पर अधिकांश को सुरक्षाकर्मियों ने छोड़ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.