Move to Jagran APP

कागजों पर ही सीमित रही गई सफाई व्यवस्था

शाहजहांपुर : ब्लॉक क्षेत्र में सफाई कर्मचारियों की मनमानी के चलते सरकार का गांवो को साफ-सुथरा बनाए

By Edited By: Published: Mon, 05 Oct 2015 12:54 AM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2015 12:54 AM (IST)
कागजों पर ही सीमित रही गई सफाई व्यवस्था

शाहजहांपुर : ब्लॉक क्षेत्र में सफाई कर्मचारियों की मनमानी के चलते सरकार का गांवो को साफ-सुथरा बनाए रखने का सपना चूर-चूर होता दिखाई दे रहा है तथा यह सरकार का यह सपना केवल कागजों तक ही सीमित रह गया है।

loksabha election banner

अक्सर देखने में आ रहा है कि सफाई कर्मी ब्लॉक मुख्यालय के चक्कर लगाकर अपना समय पूरा कर रहे है, वहीं कुछ सफाई कर्मचारी एडीओ पंचायत के कार्यालय में बाबूगिरी कर रहे है जिससे सरकारी फाइलों की गोपनीयता बनी रहती है। वही गांवो में सफाई के नाम पर सफाई कर्मी केवल हाजिरी लगा रहे है तथा गांव में दो-चार लोगों के यहां सफाई कर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर रहे है, जिससे जहां सरकार का सपना का सपना धूमिल होता नजर आ रही है, वहीं गांवो में सफाई न होने से तमाम संक्रामक बीमारियां पनपने लगी है। उधर यदि गांवो का निरीक्षण किया जाये तो खंड़जों पर जगह-जगह कूड़े के ढेर व नालियों में कूड़ा-करकट व कीचड़ भरी दिखाई दे रही है। वहीं क्षेत्र के गांव पोखरपुर ताल्लुक सुरजूपुर के बब्लू ¨सह, रामवीर, ग्राम मावड़ के रामकुमार, जयराम, ग्राम जुझारपुर के बालकराम, जोगराज आदि ग्रामीणों का कहना है कि हमारे गांव में सफाई कर्मी कई महीनों से नही आ रहे है वह ब्लॉक में बाबूगिरी कर रहे है। इस बाबत वे कई बार उच्चाधिकारियों से शिकायत भी कर चुके है लेकिन उनकी सफाई कर्मियों की ऊँची पहुंच के चलते आज तक कोई कार्रवाई नही हुई। अगर किसी अधिकारी से जांच कराकर देख लिया जाये तो इनका सफाई करने का सच सामने आ जाएगा। ग्रामीणों ने जिला पंचायत राज अधिकारी से शिकायत करके शीघ्र ही जांच कर दोषी सफाई कर्मियों के विरूद्व कार्रवाई की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.