Move to Jagran APP

पांच करोड़ की लागत से बनेगा नया रोडवेज बस अड्डा

शाहजहांपुर : परिवहन निगम की बस स्टैंड का भवन तोड़कर अब नया बनेगा। यह भवन पांच करोड की लागत से बनेगा औ

By Edited By: Published: Sat, 01 Aug 2015 11:48 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2015 11:48 PM (IST)
पांच करोड़ की लागत से बनेगा नया रोडवेज बस अड्डा

शाहजहांपुर : परिवहन निगम की बस स्टैंड का भवन तोड़कर अब नया बनेगा। यह भवन पांच करोड की लागत से बनेगा और 15 माह में भवन बनकर तैयार हो जाएगा। भवन के ऊपर बिग बाजार भी बनेगा। ठेकेदार ने आज से अपना कार्य शुरू कर दिया है।

prime article banner

पुलिस लाइंस के सामने रोडवेज बस स्टैंड काफी पुराना है। बस स्टैंड पर जो भवन बना है, वह बीच में उसके चारों तरफ काफी खाली जग है। लेकिन यहां पर यात्रियों के बैठने के लिए समूचित व्यवस्था नहीं है। यात्री टीन शैड के नीचे बैठते है। कुछ कार्यालय टीन के शेड नीचे चल रहे र्ह। जिस स्थान पर यात्री टीन के नीचे बैठते तपती धूप में बैठना मुश्किल हो जाता है। हल्की से वारिश में रोडवेज परिसर में पानी भर जाता है। डिपो से निगम की 96 बसें, 9 बसें लोहिया सेवा तथा 40 अनुबंधित बसें विभिन्न जिलों के लिए संचालित हो रहीं है। रोडवेज परिसर में बस एक कतार से न खड़ी करके इधर-उधर खड़ी होते है। जिससे यात्रियों को निकलने में काफी परेशानी होती है। महिला यात्रियों के बैठने के लिए प्रतिक्षालय नहीं है। यही हाल कर्मचारियों का है। कर्मचारी भी कमरे में काफी एक-दूसरे से सटाकर बेचते है। आज से कई वर्ष पूर्व रोडवेज बस स्टैंड के जीर्णोद्धार के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया था। जो शासन में स्वीकार हो गया। अब यह बस स्टैंड का भवन तोड़कर नया बनेगा और नक्शे के आधार बस अड्डा बनेगा। शासन ने ठेका यूपी कांट्रक्शन एण्ड डेवलेप मेंट कारपोरेशन को दिया है। यह ठेका पांच करोड़ का दिया गया, जो नया भवन 15 माह मे तैयार हो जायेगा। कार्यालय के पीछे पेड़ लगे हुए थे, उनको कटवा दिया गया और ठेकेदार ने अपना कार्य आज से शुरू कर दिया है। डिपो प्रभारी नागेश गुप्ता ने बताया कि बस स्टैंड के भवन के ऊपर बिग बाजार बनेगा। जिसमें विभिन्न प्रकार की सामान की बिक्री होगी। उन्होंने बताया कि भवन में हर कक्ष अलग-अलग बनेगा। यात्रियों के बैठने के लिए प्रतिक्षालय तथा महिला यात्रियों के लिए अलग प्रतिक्षालय बनेगा। इसके अलावा बसों के लिए प्लेटफार्म बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि बस अडडा बेहतर बनेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.