Move to Jagran APP

अघोषित कटौती से रोजेदार परेशान

शाहजहांपुर : बिजली की आपात कटौती ने लोगों की मुश्किल और बढ़ा दी है। गुरुवार की रात भी तीन घंटे की कट

By Edited By: Published: Fri, 03 Jul 2015 11:25 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2015 11:25 PM (IST)
अघोषित कटौती से रोजेदार परेशान

शाहजहांपुर : बिजली की आपात कटौती ने लोगों की मुश्किल और बढ़ा दी है। गुरुवार की रात भी तीन घंटे की कटौती होने से लोग बिलबिला उठे। खासकर रोजेदारों को ज्यादा दिक्कत उठानी पड़ी। रमजान माह में भी बिजली कटौती पर अंकुश नहीं लगने से लोगों में नाराजगी है। गुरुवार को दिन में भी बिजली की आंख मिचौली जारी रही।

loksabha election banner

बिजली कटौती का सिलसिला नहीं थमने से जनता बेहाल होती जा रही वहीं जिम्मेदार अपनी खामोशी से तमाशा देख रहे है। जनपद में बिजली कटौती से परेशान उपभोक्ता, राजनीतिक पार्टियों के साथ ही अब सामाजिक संगठनों ने भी हो हल्ला मचाना शुरू कर दिया है। महिलाओं के साथ ही बच्चे भी सड़कों पर उतर कर अपना विरोध जताने लगे है। वहीं विद्युत विभाग के साथ ही प्रशासनिक अधिकारी भी उन्हे आश्वासन देकर अपना पल्ला झाड़ रहे है। अघोषित बिजली कटौती से जहां जनता बेहाल है वहीं किसान भी फसलों की ¨सचाई करने के लिए महंगे डीजल का सहारा लेने को मजबूर हो रहा है।

उपभोक्ताओं की बात

फोटो : 3एसएचएन 48

शिक्षक कमलेश कुमार का मानना है कि लगातार बिजली कटौती से शिक्षा पर प्रभाव पड़ रहा है। कटौती से बच्चों की पढ़ाई के साथ-साथ आम जन मानस पर भी प्रभाव पड़ने लगा है। विभाग अपना जो भी शेड्यूल निर्धारित करें उसके हिसाब से बिजली आपूर्ति मिलनी चाहिए।

फोटो : 3एसएचएन 49

डॉ. पुनीत मनीषी ने कहा कि बिजली कटौती से पूरे समाज की दिनचर्या प्रभावित होने लगती है। सरकार बिजली की दरें तो बढ़ा रही है। लेकिन आपूर्ति ने में लगातार कटौती की जा रही है। सरकार को अपना चुनावी वायदे को पूरा करना चाहिए जिसमे कहा था कि जनपद को कटौती मुक्त किया जाएगा।

फोटो : 3एसएचएन 50

जलालाबाद के श्याम बाबू ¨सह के अनुसार बिजली कटौती व लोकल फाल्ट के कारण न ही व्यक्ति सुकून से आराम कर सकता है और न ही अपने दैनिक कार्यों को पूरा सकता है। वहीं किसान को भी अपनी फसल की ¨सचाई करने के लिए महंगे डीजल का सहारा लेना पड़ रहा है।

फोटो : 3एसएचएन 51

पंकज का कहना है कि सरकार के पास अगर बिजली की कमी है तो उसे जल्द पूरा करना चाहिए ताकि जनता को परेशानी न उठानी पड़े। बिजली कटौती की समस्या सर्व समाज की समस्या है। चौबीस घंटे में कई-कई बार कटौती होने से अन्य विद्युत उपकरण भी शो पीस बनने लगे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.