Move to Jagran APP

कलान में शुरू हुई स्टेट हाईवे की मरम्मत

शाहजहांपुर : सड़क से उछले पत्थर से व्यापारी की मौत के बाद मरम्मत कार्य बंद होने और सड़क से उछलने वाले

By Edited By: Published: Wed, 26 Nov 2014 12:17 AM (IST)Updated: Wed, 26 Nov 2014 12:17 AM (IST)
कलान में शुरू हुई स्टेट हाईवे की मरम्मत

शाहजहांपुर : सड़क से उछले पत्थर से व्यापारी की मौत के बाद मरम्मत कार्य बंद होने और सड़क से उछलने वाले पत्थरों से हो रहे हादसों की खबरों के दैनिक जागरण में प्रमुखता से प्रकाशन होने से जागे जिम्मेदारों ने स्टेट हाईवे की मरम्मत का कार्य शुरू करा दिया है। सड़क के निर्माण के लिए छात्रों और व्यापारियों द्वारा भी प्रदर्शन किया गया था।

loksabha election banner

कस्बे से गुजरे मुरादाबाद-कानपुर स्टेट हाईवे से उछले पत्थर से व्यापारी की मौत होने के बाद सड़क की मरम्मत का कार्य बंद कर दिया गया था। मरम्मत कार्य बंद होने से आवागमन में दिक्कत के साथ सड़क पर पड़े पत्थरों से वाहनों के गुजरने के दौरान उछलने वाले पत्थरों से कई लोग जख्मी हो गए थे। इसमें कस्बे के इंटर कालेज के एक छात्र के घायल होने पर छात्र संगठन ने प्रदर्शनकर सड़क की मरम्मत की मांग भी की थी। वहीं व्यापारी की मौत के बाद व्यापारियों द्वारा भी सड़क की मरम्मत की मांग के साथ आंदोलन की चेतावनी तक दी गई थी। इन घटनाओं और प्रदर्शन को 'जागरण' ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसके बाद जागे लोक निर्माण विभाग ने स्टेट हाईवे की मरम्मत शुरू कराई है। मंगलवार से कस्बे की सहकारी बैंक के पास से मरम्मत का कार्य शुरू किया गया है।

इनसेट

परिजनों ने सीएम और डीएम से मांगा मुआवजा

कलान : हादसे में मरे व्यापारी के भाई गिरीश गुप्ता तथा पुत्र अमित गुप्ता ने घटना के बाद पीडब्ल्यूडी और प्रशासन की ओर से कोई मुआवजा या मदद नहीं दिए जाने पर मुख्यमंत्री, मंडलायुक्त और डीएम को पत्र भेजकर मुआवजा दिए जाने की मांग की है। पत्र में कहा गया है कि बीते सात नवंबर को पीडब्ल्यूडी की लापरवाही के कारण सड़क से उछले पत्थर से व्यापारी की मौत हो गई थी। उसके बाद प्रशासन द्वारा गठित जांच टीम ने अभी तक जांच नहीं शुरू की और न कोई मुआवजा ही दिए जाने की घोषणा की। पीड़ित परिवार ने मुआवजा दिए जाने की मांग की है। साथ ही पीडब्ल्यूडी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के बावजूद पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने की बात कही गई है। पत्र में संबंधित विभाग के अफसरों ओर जिम्मेदारों पर कार्रवाई की मांग भी की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.