Move to Jagran APP

टाउनहाल व करनाल में होगी फाइनल की जंग

शाहजहांपुर : टाउनहाल मैदान पर खेले जा रहे ऑल इंडिया गोल्ड कप प्राइजमनी हॉकी टूर्नामेंट में मेजबान टा

By Edited By: Published: Wed, 26 Nov 2014 12:17 AM (IST)Updated: Wed, 26 Nov 2014 12:17 AM (IST)
टाउनहाल व करनाल में होगी फाइनल की जंग

शाहजहांपुर : टाउनहाल मैदान पर खेले जा रहे ऑल इंडिया गोल्ड कप प्राइजमनी हॉकी टूर्नामेंट में मेजबान टाउनहाल व करनाल हॉक्स ने सेमीफाइनल मुकाबले जीतकर फाइनल में जगह पक्की कर ली।

loksabha election banner

मंगलवार को पहला सेमीफाइनल में मेजबान टाउनहाल क्लब शाहजहांपुर ने डीएचए कटनी को 4-1 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश कर लिया। मैच के 9 व 13 वें मिनट में ही मेजबान क्लब के विजय व आरिफ ने जबरदस्त फुर्ती दिखाते हुए गोल कर विपक्षियों को दबाव में ला दिया। हालांकि मध्यांतर के बाद कटनी के मनप्रीत ने गोल कर दबाव कम करने का प्रयास किया। मेजबान क्लब ने फिर पल्टी मारते हुए 42 व 45 वें मिनट में गोल कर 4-1 से मुकाबला जीत कर फाइनल का टिकट पक्का कर लिया। वहीं दूसरा सेमीफाइनल करनाल व डीएलडब्लू बनारस के बीच बहुत ही रोमांचक मुकाबला खेला गया जिसमे करनाल ने बाजी मारते हुए 3-2 से मुकाबला जीत लिया। मैच के शुरू में करनाल ने विपक्षी टीम पर दबाब बनाते हुए आनंद ने चतुराई से गोल कर बढ़त बनायी। जवाब में डीएल बनारस के खिलाड़ियों ने अच्छा तालमेल बनाते हुए कई आक्रमण किए लेकिन उसको गोल में तब्दील नहीं कर पाए। वहीं करनाल के खतरी ने दूसरा गोल कर स्कोर 2-0 पर पहुंचा दिया। मध्यांतर से पूर्व बनारस के लक्ष्मी यादव ने गोल कर दबाव कम करने की कोशिश की। मध्यांतर के बाद फिर करनाल के खिलाड़ी अंकुर ने आक्रामक शैली अपनाते हुए गोल किया। हालाकि मैच के अंतिम छड़ों में पेनाल्टी कार्नर के जरिए हरिकेश ने गोल कर हार का अंतर 3-2 कर दिया। टाउनहाल क्लब के सचिव हाजी अच्छू खां ने बताया कि बुधवार को मेजबान टाउनहाल व करनाल के बीच खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.