Move to Jagran APP

सुरक्षा का अहसास और शांतिपूर्ण माहौल जरूरी-डीईओ

संतकबीर नगर:पांचवें चरण में 27 फरवरी को सुबह सात बजे से शाम के पांच बजे तक शांतिपूर्ण माहौल में मतद

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Feb 2017 11:41 PM (IST)Updated: Sat, 25 Feb 2017 11:41 PM (IST)
सुरक्षा का अहसास और शांतिपूर्ण माहौल जरूरी-डीईओ
सुरक्षा का अहसास और शांतिपूर्ण माहौल जरूरी-डीईओ

संतकबीर नगर:पांचवें चरण में 27 फरवरी को सुबह सात बजे से शाम के पांच बजे तक शांतिपूर्ण माहौल में मतदान कराने के संबंध में विचार-विमर्श करने के लिए शनिवार को दो जगह बैठक हुई। इस दिन पुलिस लाइन में शाम के चार बजे जहां सेक्टर मजिस्ट्रेट व पुलिस के साथ बैठक हुई तो वहीं कलेक्ट्रेट सभागार में शाम के छह बजे खलीलाबाद विधानसभा के सेक्टर मजिस्ट्रेट और यहां के सभी बूथों पर ईवीएम के साथ वीवी पैट लगाने के लिए लगे 32 इंजीनियरों के साथ बैठक हुई। विभिन्न ¨बदुओं पर विचार-विमर्श किया गया।

loksabha election banner

पुलिस लाइन में हुई बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी(डीईओ)/ डीएम रमाकांत पाण्डेय ने कहाकि पारदर्शिता और निष्पक्षता के साथ चुनाव संपन्न कराने में अ‌र्द्धसैनिक बल, पुलिस और अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। बिना किसी भय के और किसी के दबाव के लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें, इसके लिए शांतिपूर्ण माहौल आवश्यक होता है। इसलिए ऐसा वातावरण तैयार करने में अपना योगदान दें। एसपी हीरालाल ने कहाकि पहले की तुलना में इस बार सुरक्षा व्यवस्था चौकस होनी है। सेंट्रल पैरा मिलिट्री फोर्स(सीपीएमएफ)के साथ पुलिस और अधिकारी बेहतर सामंजस्य स्थापित कर उपयुक्त वातावरण सृजन करें। इस अवसर पर एएसपी अशोक कुमार वर्मा, डिप्टी कलेक्टर प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी, सेक्टर मजिस्ट्रेट, सीओ, एसओ आदि मौजूद रहे। वहीं कलेक्ट्रेट सभागार में डीईओ/डीएम ने खलीलाबाद के सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट और वीवी पैट के लिए लगे बेल के 32 इंजीनियरों को संबोधित करते हुए कहाकि 27 फरवरी को सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने-अपने बूथों पर माकपोल(नकली मतदान)हर हाल में सुबह के छह बजे तक शुरू करवा दें। चूंकि माकपोल में कम से 45 मिनट समय खर्च होता है और सुबह के सात बजे से मतदान भी शुरू करना है, इसलिए इस पर गंभीर रहें। खलीलाबाद के सभी 481 बूथों पर वीवी पैट लगना है, कहीं कोई तकनीकी खराबी की बात सामने आए तो इंजीनियर इसे ठीक करने के लिए तत्पर रहें।

--------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.