Move to Jagran APP

आमी के पानी के दबाव से पुलिया कटी

संतकबीर नगर: बीते गुरुवार की शाम तक स्थिति ठीक थी लेकिन शुक्रवार की सुबह लोग शौच के ि

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Aug 2017 11:27 PM (IST)Updated: Fri, 18 Aug 2017 11:27 PM (IST)
आमी के पानी के दबाव से पुलिया कटी
आमी के पानी के दबाव से पुलिया कटी

संतकबीर नगर: बीते गुरुवार की शाम तक स्थिति ठीक थी लेकिन शुक्रवार की सुबह लोग शौच के लिए निकले तो देखा कि सांगठ-कुसुरुकलां मार्ग पर स्थित पुलिया कटी हुई है तथा पानी से घिरा हुआ मार्ग मिला। पुलिया कटने से लगभग 50 गांवों का आवागमन ठप हो गया। सूचना पर शनिवार की सुबह तहसील प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। आवागमन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के रुप में चार गांवों में सात नाव लगा दिया है। बहरहाल आमी नदी का पानी इन गांवों के लोगों के धान की फसलों में भी पहुंच गया है। यदि जल्द पानी नहीं हटा तो फसल बर्बाद हो सकती है।

loksabha election banner

सांगठ, बेलदारीजोत, भकठी, खुजुरकोल गांव के लोग शुक्रवार को सुबह शौच के लिए निकले तो देखा कि सांगठ-कुसुरुकलां मार्ग पर स्थित पुलिया कटी हुई। मार्ग के आसपास आमी नदी का पानी भरा हुआ है। ग्रामीणों की सूचना पर खलीलाबाद के तहसीलदार अर¨वद कुमार ¨सह के नेतृत्व में कानूनगो अर्जुन पाठक, हल्का लेखपाल मुनेश्वर चौहान, दयाराम तिवारी आदि की टीम मौके पर पहुंची। ग्रामीणों ने आशंका जताते हुए तहसीलदार से कहाकि संभवत बीते गुरुवार की देर रात पानी के दबाव के चलते यह पुलिया कटी है। बहरहाल आवागमन की दिक्कत को दूर करने के लिए तहसील प्रशासन ने भकठी, बेलदारी व सांगठ गांव में दो-दो यानी कुल छह छोटी नाव तथा खुजुरकोल गांव में एक मझोली नाव लगा दिया है। तहसीलदार ¨सह ने बताया कि नेपाल से पानी छोड़े जाने के कारण आमी नदी का पानी आसपास के क्षेत्रों में फैलता जा रहा है। कई गांव इसकी चपेट में आ गए हैं। यदि आमी नदी का पानी का फैलाव बढ़ता रहा तो और नाव लगाए जाएंगे। बाढ़ प्रभावित गांवों में राहत-बचाव का कार्य तत्काल किया जाएगा। आमी नदी के जलस्तर पर नजर रखी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.