Move to Jagran APP

अविश्वास प्रस्ताव पर दिन भर चला बैठकों का दौर

जागरण संवाददाता, संतकबीर नगर : जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अविश्वास की नोटिस के बाद प्रक्रिया के त

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Jun 2017 11:25 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jun 2017 11:25 PM (IST)
अविश्वास प्रस्ताव पर दिन भर चला बैठकों का दौर
अविश्वास प्रस्ताव पर दिन भर चला बैठकों का दौर

जागरण संवाददाता, संतकबीर नगर : जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अविश्वास की नोटिस के बाद प्रक्रिया के तहत शनिवार को चर्चा करवाए जाने को लेकर शुक्रवार को जिले में राजनैतिक गतिविधियां तेज रहीं। एक तरफ नोटिस देने वाले सभी जिला पंचायत सदस्यों ने बैठक कर त्रिस्तरीय समिति का गठन होने के लेकर संभावितों के नामों पर विचार किया तो वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष संतोष कुमार यादव द्वारा भी शहर के एक होटल में अपने सहयोगियों के साथ बैठक की।

loksabha election banner

32 सदस्यों वाली जिला पंचायत संतकबीर नगर के 26 सदस्यों ने जिलाधिकारी को नोटरी शपथपत्र देकर अविश्वास व्यक्त किया था। दो तिहाई से अधिक संख्या के एक साथ लामबंद होने को लेकर सभी यहां प्रस्ताव को पास होना तय होना मानकर चल रहे हैं। बागी खेमे द्वारा इसे लेकर बाद में तीन सदस्यीय समिति का गठन होने पर संभावितों के नामों पर आम सहमति बनाने के लिए सक्रिय दिखे। इसे लेकर दिन में दो से तीन बार बैठकों का दौर चला। बताया जाता है कि अंदरखाने पूरा गणित तय हो चुका है। कलेक्ट्रेट सभागार में चर्चा के दौरान अपना पक्ष रखने के लिए लोगों का नाम भी बागी खेमे द्वारा तय कर दिया गया है। जोड़तोड़ के प्रयासों को असफल करने के लिए एक जनप्रतिनिधि द्वारा सदस्यों के साथ संपर्क करके एकजुटता बनाए रखने के लिए कमान थाम लिए जाने की चर्चा है। इसी क्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष संतोष यादव द्वारा सोनी होटल में बैठक की गई। हालांकि बैठक को उन्होने पूरी तरह से गोपनीय रखा था परंतु बताया जा रहा है कि अपेक्षा के अनुरूप जिला पंचायत सदस्यों के नहीं शामिल होने को लेकर ¨चता सामने आई। दोनो पक्षों द्वारा अपनी गणित को भले ही सेट बताया जा रहा है कौन किसके साथ खड़ा है इसका परिणाम भी चर्चा के बाद सामने आ जाएगा पर इसके साथ ही बागी खेमे के भारी पड़ने की चर्चाओं पर विराम नहीं लग रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.