Move to Jagran APP

विशेष अभियान पर जिम्मेदारों का कम ध्यान

संतकबीर नगर : निर्वाचन आयोग के निर्देश पर शनिवार को बूथों पर विशेष अभियान चला। अभियान के तहत बूथों

By Edited By: Published: Sat, 22 Oct 2016 10:21 PM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2016 10:21 PM (IST)
विशेष अभियान पर जिम्मेदारों का कम ध्यान

संतकबीर नगर :

loksabha election banner

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर शनिवार को बूथों पर विशेष अभियान चला। अभियान के तहत बूथों पर मतदाता बनाने का कार्य किया गया। नाम जोड़ने, संशोधन व एक से अधिक स्थान पर नाम होने पर हटाने का कार्य किया गया। पूरे दिन अधिकारी निरीक्षण करते दिशा निर्देश देते रहे। अनुपस्थित व देर से पहुंचे बीएलओ पर कार्रवाई के साथ स्पष्टीकरण मांगा गया। मेहदावल तहसील में छह व बघौली में चार बीएलओ के अनुपस्थित मिलने पर कारवाई हुई। बूथों पर बीएलओ के समय से उपस्थित न रहने पर आने वाले मतदाताओं को परेशान होना पड़ा। कुछ स्थानों पर मतदाताओं की संख्या नगण्य होने से बीएलओ व पदाभित अधिकारी समय काटते रहे। जिलाधिकारी सुरेश कुमार ने

प्राथमिक विद्यालय बघौली के निरीक्षण में निरीक्षण किया, जहां पर तैनात बीएलओ सहायक अध्यापक सरस्वती देवी अनुपस्थित मिली। इनका एक माह का वेतन रोककर प्रतिकूल प्रविष्टि देने का आदेश दिया।

प्राथमिक विद्यालय कोप माफी पर तैनात तीन बीएल में से कोई भी उपस्थित नहीं मिला। डीएम व व एसडीएम उपजिलाधिकारी उमेश कुमार निगम ने एक माह का वेतन रोकने का आदेश दिया। इसके साथ ही तहसीलदार, बीडीओ, जिला विद्यालय निरीक्षक, बेसिक शिक्षा अधिकारी आदि बूथों पर निरीक्षण कर जानकारी लेते रहे।

..................

मेहदावल में गायब रहे बीएलओ

उपजिलाधिकारी मेहदावल रामजीवन के निरीक्षण में बीएलओ अनुपस्थित मिले। प्राथमिक विद्यालय नंदौर पर तैनात बीएलओ बबिता जायसवाल , नौदारी पर प्रेरक मंजू यादव, गगनई राव में प्रेरक शैलेंद्र पाडेय, गगनईबाबू प्रेरक पवन कुमार, पूर्व माध्यमकि विद्यालय पर तैनात प्रेरक रंजीता, इमिलडीहा में रोजगार सेवक हफीजुल्लाह अनुपस्थित मिले। एसडीएम ने सभी एक माह का वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण मांगा।

तहसील में 1588 ने मतदाता बनने के लिए फार्म छह भरा। 324 ने विलोपन का फार्म भर दिया।

बघौली के खंड विकास अधिकारी योगेंद्र कुमार चतुर्वेदी ने रक्शाकोल, बढ़या, सिहटीकर, धनखिरिया, तिलाठी, संतोषपुर, बखिरा, मुडरापार समेत अनेक बूथों का निरीक्षण किया। यहां 72 लोगों ने नाम जोड़ने, 14 नाम कटवाने व नौ ने संशोधन का आवेदन किया।

--------------------

आज बूथों पर होगी जांच

- भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश बीएलओ ने निर्वाचन संबंधी कार्य किया। बूथ स्तर पर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र की निर्वाचित नामावलियों की अशुद्धियां सुधारने का कार्य किया। यहां मतदाता बनाने के लिए प्रारुप भी भरवाया। मतदाता बनने के लिए अनेकों लोगों ने फार्म भर कर जमा किया। फार्म के सत्यापन के बाद इन्हें मतदाता बनाया जाएगा। रविवार को पर्यवेक्षणीय अधिकारी बूथों पर पहुंच कर जांच करेंगे। कार्य की संतुष्टि न मिलने पर दोषियों पर कार्रवाई की आख्या प्रस्तुत करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.