Move to Jagran APP

आपरेशन मुस्कान-2: रेलवे प्रशासन का भी लेंगे सहयोग

संतकबीर नगर : उड़ीसा से अधिकारियों की टीम बच्चों की तलाश में सूबे में आएगी। उत्तर प्रदेश सहित 11 जगह

By Edited By: Published: Thu, 25 Aug 2016 11:05 PM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2016 11:05 PM (IST)
आपरेशन मुस्कान-2: रेलवे प्रशासन का भी लेंगे सहयोग

संतकबीर नगर : उड़ीसा से अधिकारियों की टीम बच्चों की तलाश में सूबे में आएगी। उत्तर प्रदेश सहित 11 जगहों से लापता चल रहे उड़ीसा के बच्चों की तलाश में यहां के अधिकारियों का सहयोग लेंगे। आपरेशन मुस्कान-2 नामक अभियान के जरिए इनकी खोजबीन की जाएगी। इस अभियान में प्रत्येक जनपदों के बाल कल्याण समिति के सदस्यों, चाइल्ड लाइन के अलावा रेलवे अर्थारिटी का भी सहयोग लिया जाएगा। प्रमुख सचिव-शासन रेणुका कुमार ने सूबे के सभी डीएम, एसपी को पत्र जारी कर प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

----------------------------

उड़ीसा के आयुक्त ने मांगी मदद

उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली-एनसीआर, गुजरात, केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश,तमिलनाडु आदि 11 जगहों में रह रहे उड़ीसा के बच्चे लापता चल रहे हैं। इनको ढूंढ़ निकालने के लिए उड़िसा राज्य के महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के आयुक्त/ सचिव विशाल के देव ने गृह मंत्रालय-भारत सरकार से सहायता मांगी थी। इस पर केंद्र ने आपरेशन मुस्कान-2 नाम से अभियान चलाने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। बताते चलें कि इसके पहले लापता बच्चों के लिए आपरेशन स्माइल-2 चला था।

------------------

प्रमुख सचिव का पत्र आया है। उड़ीसा से अधिकारियों की टीम लापता बच्चों की खोज में सूबे में आने वाली है। इनकी बच्चों के खोज के लिए अभियान का नाम आपरेशन मुस्कान-2 रखा गया है।

विजय कुमार पाण्डेय

जिला प्रोबेशन अधिकारी

---------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.