Move to Jagran APP

आंगनबाडी केंद्र के भवन में चल रहा निजी स्कूल

संतकबीर नगर : सांथा विकास खंड के ग्राम परसिया में निजी जमीन पर सरकारी धन से आंगनबाड़ी केंद्र का निर्

By Edited By: Published: Thu, 25 Aug 2016 11:00 PM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2016 11:00 PM (IST)
आंगनबाडी केंद्र के भवन में चल रहा निजी स्कूल

संतकबीर नगर : सांथा विकास खंड के ग्राम परसिया में निजी जमीन पर सरकारी धन से आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण कराने के बाद उसे निजी स्कूल के रूप में प्रयोग किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इसे लेकर ग्राम प्रधान ने एसडीएम और जिलाधिकारी को शिकायतीपत्र देकर कार्रवाई करने की मांग की है।

loksabha election banner

भेजे गए शिकायतीपत्र में ग्राम परसिया निवासी मोलहू प्रसाद पुत्र बुद्धिराम ने लिखा है कि ग्राम पंचायत परसिया के पूर्व प्रधान बेचन चौधरी ने अपने कार्यकाल के दौरान गांव में एक जमीन आदर्श कृषक विद्यामंदिर के माध्यम से अपने नाम पर खरीदा था। उक्त जमीन पर ही उन्होंने बीआरजीएफ के मद से आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण कार्य करवाया था। भवन का निर्माण कराए जाने के दौरान ही इसे निजी संपत्ति बनाए जाने को लेकर आशंका होने पर शिकायत किया गया था परंतु कोई कार्रवाई नहीं हो सकी थी। अब पूर्व प्रधान बेचन चौधरी द्वारा आंगनबाडी केंद्र पर अपना निजी स्कूल संचालित करवाया जा रहा है। इससे भवन को कब्जा कर लिए जाने की बात सामने आ चुकी है। उन्होने सरकारी भवन के निजी प्रयोग को रोकने के लिए आंगनबाडी केंद्र का भवन खाली करवाए जाने की मांग की है।

------------

जांच कर होगी कार्रवाई- एसडीएम

इस बारे में पूछे जाने पर एसडीएम रामजीवन ने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र के भवन को निजी स्कूल के रूप में प्रयोग किए जाने का मामला गंभीर है। इसकी जांच करवाकर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.