Move to Jagran APP

रोजा-इफ्तार से बढ़ता है आपसी सछ्वाव-एसपी

संतकबीर नगर: विकास भवन के सभागार में शुक्रवार को रोजा-इफ्तार कार्यक्रम आयोजित किया गया। मनरेगा से

By Edited By: Published: Fri, 24 Jun 2016 10:44 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jun 2016 10:44 PM (IST)
रोजा-इफ्तार से बढ़ता है आपसी सछ्वाव-एसपी

संतकबीर नगर:

loksabha election banner

विकास भवन के सभागार में शुक्रवार को रोजा-इफ्तार कार्यक्रम आयोजित किया गया। मनरेगा सेल के अशफाक अहमद की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में पुलिस और विकास विभाग के अधिकारियों ने इसमें भाग लिया। शाम के समय हुए इस कार्यक्रम में मनरेगा सेल, डीआरडीए सहित अन्य विभागों के अधिकारी, कर्मचारी एक साथ बैठ कर विभिन्न प्रकार के व्यजंन और फल का स्वाद चख कर खुशियां दोगूनी की। आपसी सछ्वाव को और मजबूती दी।

एसपी शैलेष कुमार पाण्डेय ने कहाकि रोजा-इफ्तार जैसे आयोजन समाज के विभिन्न तबके के लोगों को एक-दूसरे के करीब लाने का अवसर प्रदान करते हैं। अमीर-गरीब की खाई को मिटा कर समानता का संदेश देती है। आपसी भाईचारे, सछ्वाव को बढ़ाती हैं। ये हमें संदेश देती है कि हम सभी मानव एक हैं, एक-दूसरे को सम्मान और प्यार करना चाहिए। सीडीओ लालजी यादव ने कहाकि ऐसे आयोजन से समाज को एकसुत्र में बांधे रखने में मदद मिलती है। हम सभी को इसके महत्व को समझते हुए नफरत, ¨हसा का त्याग कर आपसी भाईचारा का वातावरण कायम करना चाहिए। पीडी-डीआरडीए अनिल कुमार पाण्डेय ने कहाकि रोजा ईफ्तार से प्रेम की भावना इसी तहर समाज में बहती रहे, मैं यही कामना करता हूं। डीडीओ रमेश चंद्रा ने कहाकि प्रत्येक मानव का यह धर्म है कि वह ऊंच-नीच, जाति, संप्रदाय की भावना को त्याग कर एक होने की भावना को मानसिक रुप से विकसित करें।

इस अवसर पर डीसी मनरेगा विनय कुमार श्रीवास्तव, नाजिर प्रवीण कुमार यादव, कृषि विभाग के वरिष्ठ सहायक शक्ति विकास उपाध्याय, बंटू लाल, वरिष्ठ सहायक चेतराम, डीआरडीए के राजीव राय, मनरेगा सेल के अजीत कुमार ¨सह, जाकिर हुसैन के अलावा अन्य अधिकारी, कर्मचारी इसमें शामिल रहे।

---------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.