Move to Jagran APP

बसडीला में पुलिस ने भांजी लाठियां

संतकबीर नगर : पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार को बघौली ब्लाक के ग्राम बसडीला में वोट डालने को

By Edited By: Published: Wed, 14 Oct 2015 12:00 AM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2015 12:00 AM (IST)
बसडीला में पुलिस ने भांजी लाठियां

संतकबीर नगर : पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार को बघौली ब्लाक के ग्राम बसडीला में वोट डालने को लेकर विवाद खड़ा हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठियां चटकाकर भीड़ को इधर उधर किया। इस दौरान एक 80 वर्षीय वृद्व समेत आधा दर्जनों लोगों को चोटें आई। इससे 1 घंटे तक मतदान बाधित रहा। मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक ने मामले को शांत कराने के बाद मतदान की प्रक्रिया को प्रारंभ कराया।

loksabha election banner

बघौली ब्लाक के बूथ संक्ष्या 83 पर मंगलवार को मतदान की प्रक्रिया चल रही थी। सुबह 9 बजे के करीब बूथ पर पहुंचे जिला पंचायत सदस्य के समर्थक बिना पहचान पत्र के वोट डालने के लिए पीठासीन अधिकारी सुभाष मिश्रा पर दबाब बनाने लगे। इसी बीच फरहान निवासी बसडीला बूथ पर पहुंच और पीठासीन अधिकारी से बूथ संख्या 84 पर बिना पहचान पत्र के मतदान होने का उदाहरण देकर यहां भी मतदान बिना पहचान पत्र के कराने की बात कहने लगा। इसकी जानकारी पीठासीन अधिकारी ने मोबाइल के जरिए कंट्रोल रुम को दिया। सूचना कंट्रोल रुप से प्रसारित करने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने लाठियां भांजकर भीड़ को नियंत्रित किया। पुलिस द्वारा बल प्रयोग के दौरान मेराज आलम, मोहम्मद गुफरान, अब्दुल कादिर समेत आधा दर्जन लोगों को गंभीर चोटें आई। बूथ पर पुलिस द्वारा एक घंटे तक मतदाताओं पर लाठियां भांजकर भीड़ को नियंत्रित करने का काम चलता रहा। जिससे मतदान बंद घंटो प्रभावित हो गया और मतदाओं को काफी दिक्कत आई। पुलिस द्वारा एक दर्जन लोगों के मोबाइल फोने को अपने कब्जे में लेकर पास के गड्ढे में फेंक दिया गया। घटना का उग्र रुप देखकर मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक डा. मनोज कुमार पहुंचे और समझा बुझाकर मामले को शांत कराया। इसके बाद मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ हुई। अमावा में फर्जी मतदान को लेकर दो गांवों में विवाद

जागरण संवाददाता, चुरेब : मतदान के दौरान प्राथमिक पाठशाला अमावा में जिला पंचायत सदस्य के पक्ष में फर्जी मतदान को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। कहासुनी से मामला इतना बढ़ गया कि दो गांवों के लोग आमने-सामने आ गए। मारपीट भी हुई। पुलिस को लाठियां भी भांजनी पड़ी। खास बात यह रही है कि मौके पर पहले से तैनात पुलिस कर्मी मूक दर्शक बने रहे। जिला मुख्यालय से पुलिस भेजनी पड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.