Move to Jagran APP

छिटपुट घटनाओं के बीच 56.36 फीसद मतदान

संतकबीर नगर: पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में मंगलवार को बघौली व सेमरियांवा ब्लाक में मतदान हुआ। कुछ स्

By Edited By: Published: Tue, 13 Oct 2015 11:56 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2015 11:56 PM (IST)
छिटपुट घटनाओं के बीच 56.36 फीसद मतदान

संतकबीर नगर: पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में मंगलवार को बघौली व सेमरियांवा ब्लाक में मतदान हुआ। कुछ स्थानों पर व्यवस्था बनाने में देरी से मतदान विलम्ब से प्रारंभ हुआ। मतदान में सुबह से ही उत्साह बना रहा। छिटपुट झड.प भी हुई। शांतिपूर्ण सकुशल मतदान संपन्न कराने के लिए जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट भ्रमण करते रहें। अतिसंवेदनशील बूथों पर वीडियोग्राफी कराई गई और कैमरे से निगरानी होगी। जिला निर्वाचन अधिकारी डा. सरोज कुमार के साथ ही अधिकारी पल-पल सूचनाएं लेते रहे। बघौली ब्लाक में सर्वाधिक 58 व सेमरियावा में 56 फीसद मतदान दर्ज किया गया।

prime article banner

दूसरे चरण के मतदान में दोनों ब्लाक में जिला पंचायत सदस्य के 18 वार्ड में 356 तथा क्षेत्र पंचायत सदस्य के 225 पदों पर 1346 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला मतपेटिका में बंद हो गया। यहां कुल 7, 98, 652 मतदाताओं में करीब फीसद में मतदान हुआ। बघौली ब्लाक में 104 क्षेत्र पंचासत सदस्य पद , सेमरियावां में 121 क्षेत्र पंचायत के वार्ड पद पर चुनाव हुआ। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में सेबह तो मतदान का प्रतिशत कम रहा लेकिन ज्यो-ज्यों दिन चढता गया वैसे-वैसे मतदान का प्रतिशत बढता गया। बूथों पर मतदान पेालिग् एजेंट अपने मदाताओं को मतदान करने के लिए उत्साहित दिखे। मतदाता भी अपने -अपने सर्मथकों के पक्ष मे मतदान करने के लिए उत्सुक रहें। वैसे तो प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे लेकिन सुरक्षा

यवस्था को थता बताते हुए छिटपुट घटनाएं होती रही ।लेकिन प्रशासन ने प्रशासन भी जिम्मेदारी के प्रति तत्पर दिखे। जिला निर्वाचन अधिकारी व एसपी दीपक कुमार भट्ट बघौली के कोपिया, अमरडोभा, थावपुर भडारी, लेडुहा महुआ, बकहा, पचपोखरी, मूडाडीहा बेग, बाघनगर आदि मतदान केंद्रों का दौरा किया। कंटोल रूम से सूचनाओं आदान प्रदान होता रहा। कभी सेमरियावा तो कभी बघौली का मत प्रतिशत में उतार चढ़ाव रहा।

--------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.