Move to Jagran APP

बिल जमा करने के बाद भी कर दिया मुकदमा

संतकबीर नगर : बखिरा थाना क्षेत्र के बंजरिया गांव के दर्जनों उपभोक्ताओं का बिल जमा करने के बाद भी

By Edited By: Published: Tue, 01 Sep 2015 11:10 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2015 11:10 PM (IST)
बिल जमा करने के बाद भी कर दिया मुकदमा

संतकबीर नगर : बखिरा थाना क्षेत्र के बंजरिया गांव के दर्जनों उपभोक्ताओं का बिल जमा करने के बाद भी मुकदमा दर्ज करा दिया गया। प्रकरण की जानकारी तब हुई, जब ग्रामीणों के पास न्यायालय से सम्मन आया। सम्मन आते ही ग्रामीण भौंचक रह गए। प्रकरण की जानकारी ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों को दी, लेकिन अधिकारियों ने अपना पल्ला झाड़ लिया।

loksabha election banner

बघौली ब्लाक के ग्राम बंजरिया में 18 जनवरी को प्रर्वतन दल के अधिकारी जय विजय ¨सह व तत्कालीन अभियंता विपिन सिह व अधिशासी अभियंता सुबोध कुमार सहाय द्वारा बगैर अभिलेखों के परीक्षण किए ही गांव के प्रधान पति सहित नौ लोगों के खिलाफ विद्युत चोरी का मुकदमा दर्ज करा दिया गया। मुकदमा दर्ज होने की जानकारी ग्रामीणों को तब हुई जब न्यायालय से सम्मन आया। इतना ही नहीं गांव में सदर विधायक द्वारा पूर्वाचल विकास निधि से निषाद मुहल्ले में विद्युतीकरण के लिए बारह पोल व 63 केवी के ट्रांसफार्मर के लिए दो लाख पचास हजार रुपये दे दिया, लेकिन विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के नाते विद्युतीकरण का कार्य पूरा नहीं हो पाया। मामले में ग्रामीणों व ठेकेदार के बीच मारपीट भी हुई।

-----------

प्रवर्तन दल हमारे नियंत्रण में नहीं आता : अधिशासी अभियंता

अधिशसी अभियंता सुबोध कुमार सहाय का कहना है कि विद्युत प्रर्वतन दल हमारे नियंत्रण में नहीं रहता है। वह लोग गोरखपुर से आते है और मुकदमा दर्ज करा कर चले जाते हैं। मामला संज्ञान में है, जांच कर कारवाई की जायेगी।

मेरे समय का मामला नहीं : अवर अभियंता

अवर अभियंता साहिद अंसारी का कहना है कि मैं उस समय नहीं था जल्द ही मैं आया हू। यदि उपभेाक्ताओं ने विल जमा किया है और मुकदमा दर्ज कर दिया गया है तो वह गलत है । जांच कर कारवाई की जायेगी ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.