Move to Jagran APP

तहसील दिवस : घनघआ में सिर्फ चार का निस्तारण

जागरण संवाददाता, धनघटा :तहसील दिवस में कुल 77 मामले आए। चार का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। तहसी

By Edited By: Published: Tue, 01 Sep 2015 10:57 PM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2015 10:57 PM (IST)
तहसील दिवस : घनघआ में सिर्फ चार का निस्तारण

जागरण संवाददाता, धनघटा :तहसील दिवस में कुल 77 मामले आए। चार का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। तहसील दिवस में राजस्व विभाग के 29, पुलिस विभाग के 19, विकास विभाग के 12, समाज कल्याण विभाग के एक, शिक्षा विभाग के एक व अन्य विभाग से संबंधित कुल 15 मामले आए। तहसील दिवस में आए मामलो पर गंभीरता दिखाते हुए सीडीओ लाल जी यादव ने कहा कि यह शासन की अति महत्वपूर्ण योजना है। तहसील दिवस में आए मामलों के प्रति लोग लापरवाही बरत रहे है। जो ठीक नहीं है। इन मामलो को वरीयता क्रम में रख कर निपटाने की व्यवस्था करे। इस मौके पर एसपी दीपक कुमार भट्ट,एसडीएम सतीश तिवारी, आर के पांडेय, एसओ शमशेर बहादुर सिह, ब्रजेश ¨सह यादव, पूर्ण मासी प्रसाद, पुष्पा सोनकर, बाढ़ खंड दो के इंजिनीयर डी के तिवारी, एसएस पटेल, महेंद्र प्रताप सिह, के अलावा अन्य विभागों के कर्मचारी व अधिकारी मौजूद रहे।

loksabha election banner

दिखावा साबित हो रहा तहसील दिवस

तहसील का चक्कर लगा रहे तीरथ का कहना है कि जमीन से संबधित मामले को ले कर चार तहसील दिवस से प्रार्थना पत्र दे रहा हूं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। आठ विश्वा जमीन बैनामा किया, लेकिन लेखपाल व क्रेता की मिली भगत से मेरे तीन बीघा खेत का खारिज दाखिल करवा लिया गया। इसे ठीक करवाने के लिए कई बार से दौड रहा हू लेकिन कोई कार्रवाई नही हो रही है। राजेश पांडेय का कहना है कि मै एक जमीन पर घुर रखने का काम करता था। अब कुछ लोग हमे उस जमीन से जबरन हटाना चाह रहे है। इस मामले में कई बार तहसील पर आया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। इसी प्रकार नर्चहा निवासिनी सबरून का कहना है कि मेरा अभी तक पेंशन नहीं बनाया गया। पेशन बनवाने के लिए कई बार उच्चाधिकारियों को अवगत कराया लेकिन कोई कार्रवाई नही हो सकी।

मेहदावल में दो का निस्तारण

मेहदावल : मंगलवार को एसडीएम की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस में कुल 31 मामले प्रस्तुत हुए जिसमें से मौके पर महज दो का ही निस्तारण हो सका। शेष सभी मामलों को तत्काल निस्तारण करवाने के लिए संबंधित विभागों को भेज दिया गया। उपजिलाधिकारी रामकेर यादव ने लंबित मामलों की समीक्षा करने के बाद निस्तारण में तेजी लाने को कहा। इस दौरान नंदौर के रामसेवक ने रास्ते की समस्या को लेकर शिकायत किया। इसे बखिरा पुलिस को सौंप दिया गया। इसी प्रकार कछार क्षेत्र निवासियों ने अनेक स्?थानों पर हैंडपंप खराब होने की शिकायत किया जिसे जल निगम के अवर अभियंता को सौंप कर कार्यवाही करने को कहा गया। बेलहर मेहदावल और सांथा विकास खंड के ग्राम पंचायतों से मतदाता सूची में गडबडी की शिकायतें भी सामने आई। इस दौरान तहसीलदार इंद्रभान तिवारी, खंड विकास अधिकारी राजाराम यादव, उमाकांत मिश्र, लाल बचन धूसिया, अशोक राय, प्रदीप कुमार त्रिपाठी, बांकेलाल समेत अनेक अधिकारी मौजूद रहे। अबकी बार तहसील दिवस में फरियादियों की भीड पहले की अपेक्षा कम रही तथा अधिकांश लोग मतदाता सूची आदि को लेकर ही अपनी समस्याओं में व्यस्त दिखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.