Move to Jagran APP

बदहाल बस स्टेशन मुखलिसपुर

संतकबीर नगर : मुखलिसपुर बस स्टेशन लगभग दो दशक से बेकार पड़ा है। यहां से बसों का संचलन ठप होने के बाद

By Edited By: Published: Tue, 28 Jul 2015 10:21 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2015 10:21 PM (IST)
बदहाल बस स्टेशन मुखलिसपुर

संतकबीर नगर : मुखलिसपुर बस स्टेशन लगभग दो दशक से बेकार पड़ा है। यहां से बसों का संचलन ठप होने के बाद असामाजिक तत्वों का जमावड़ा होने लगा था। शिकायत पर क्षेत्रीय विधायक अलगू प्रसाद चौहान ने विभाग के लोगों से बात कर स्टेशन की सफाई कारवा कर बस का संचलन शुरू कराया। उपेक्षा से बस स्टेशन बदहाल है।

loksabha election banner

मुखलिसपुर बस स्टेशन से बस संचालित होने से स्थानीय होजरी व्यापरियों ने काफी राहत की सांस ली थी कि अब हम लोगो का होजरी उद्योग का धंधा तेजी पकड़ लेगा। हम लोगों का बना कपड़ा अब बनारस तक पहुंचेगा, लेकिन उनके अरमानों पर पानी फिर कुछ ही दिनों में टूट कर चकनाचूर हो गए। व्यापारी परमेश्वर यादव का कहना है कि 17 जनवरी को क्षेत्रीय विधायक ने बस स्टेशन के जीर्णोद्धार के लिए एक लाख रूपये अपने निधि से दे कर शौचालय चहरदीवारी बनवाने का वादा किए थे। लेकिन आठ माह का समय लगभग बीतने को है। स्टेशन के लिए कोई काम नही किया गया। बिक्की, करिया, ध्रुवचंद, भोलानाथ, सोनू यादव, अमजद खान, आदि लोगो का कहना है कि निचलौल डिपो की एक बस चलती है जो गोरखपुर जाती है। स्टेशन पर कभी भी खड़ा नही की जाती नोक्ता रोड पर बस रहती है सुबह मुखलिसपुर रोड से घुमा कर मनमानी काम करके चालक ले कर चला जाता है। बस स्टेशन के लिए कोई फिर ध्यान नही दे रहा है। दिनों दिन फिर पुरानी हाल होती जा रही है। बस स्टेशन के अंदर लगा हैंड पंप खराब पड़ा है। उसे भी ठीक कराने की कोई जहमत नही उठा रहा है। जिससे हम लोगो के उम्मीदों पर फिर पानी फिरने लगा है। बिजली की व्यवस्था जहां नदारद है वही अब परिसर गंदगी से पटा पड़ा है।

-----------------

मानदेय न मिलने से चौकीदार परेशान

धनघटा: बस स्टेशन पर सफाई व रखवाली करने की जिम्मेदारी मुस्लिम व उसकी पत्नी इबातुन्नीसा ने बताया कि आठ माह से मानदेय न मिलने के कारण हमारे सामने समस्या खड़ी हो गई है। रोटी हमारी गांव के लोगो के सहारे पर चल रही है, लेकिन उम्मीद पर काम कर रहा हूं। विधायक अलगू प्रसाद चौहान ने बताया कि धन के लिए जल्द ही व्यवस्था कर बस स्टेशन का जीर्णोद्धार कराया जाएगा। बस संचलन ठप होने की जानकारी नही है, पता कर बस चलवाने की व्यवस्था की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.