Move to Jagran APP

कटान थमी ,जल स्तर में वृद्धि

संत कबीर नगर : तहसील के तुर्कवलिया के पास एक सप्ताह से हो रही कटान शनिवार की देर रात से थम तो गई, ल

By Edited By: Published: Sun, 05 Jul 2015 09:27 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2015 09:27 PM (IST)
कटान थमी ,जल स्तर में वृद्धि

संत कबीर नगर : तहसील के तुर्कवलिया के पास एक सप्ताह से हो रही कटान शनिवार की देर रात से थम तो गई, लेकिन जल स्तर में वृद्धि के कारण तटवर्ती गांव के लोगों की ¨चता को बढ़ा दिया है। हालांकि अधिकारी इस जल स्तर की वृद्धि से अभी कोई खतरा तो नहीं बता रहे हैं, लेकिन अगर नदी थमने के बाद फिर कटान करना शुरू की तो आने वाले दिन में खतरा बढ़ सकता है।

loksabha election banner

घाघरा नदी लगातार एक सप्ताह से कटान करते हुये तुर्कवलिया के पास कटान करते हुए बंधे की ओर अपना मुहाना बना रही थी। इससे नदी की सुरक्षा के लिये बने बंधे के किनारे बसे चपरा के ग्रामीण कटान को देखते हुये सकते में आ गये थे। हांलाकि विभाग के लोग कटान की सूचना पर बंधे व नदी की कटान के लिए मुस्तैद तो हो गए थे। लेकिन जिस गति से कटान हो रही थी उस कटान को रोकने के लिए विभाग के इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे थे। संयोग अच्छा रहा कि नदी कटान करना शनिवार की रात से बंद कर दिया पर जल स्तर में चौबीस घंटे के अंदर पांच सेमी का इजाफा दर्ज कराया है। विभागीय सूत्रो का कहना है कि इस जल स्तर की वृद्धि से अभी न तो किसी गांव को खतरा है न ही बंधे को कटान के समय ही समस्या आती है लेकिन कटान को रोकने के लिये विभाग अबकी बार पुरी तरह से मुस्तैद है। कटान की सूचना पर बोल्डर की व्यवस्था कर ली गई है, जिससे समस्या न पैदा होने पाए। इस संबंध में पूछने पर एसडीएम सतीश तिवारी ने बताया कि बाढ़ की समस्या से निपटने के लिये प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। जनता को कही से काई समस्या नही आने दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.