Move to Jagran APP

बिना प्रयोग के ढह रहा सामुदायिक केंद्र का भवन

संत कबीर नगर: बेलहर क्षेत्र के ग्राम रमवापुर पठान में पांच वर्ष पहले बनाया गया सामुदायिक भवन बिना प्

By Edited By: Published: Sun, 24 May 2015 10:35 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2015 10:35 PM (IST)
बिना प्रयोग के ढह रहा सामुदायिक केंद्र का भवन

संत कबीर नगर: बेलहर क्षेत्र के ग्राम रमवापुर पठान में पांच वर्ष पहले बनाया गया सामुदायिक भवन बिना प्रयोग के ही ढहने के कगार पर है। लाखों रुपये खर्च करके बनाए गए भवन की दीवारों से प्लास्टर गिर रहे हैं और फाटक दरवाजे टूटकर गायब हो रहे हैं। इससे सरकार के ग्रामीण स्वास्थ्य के लिए बनाई गई योजना को धक्का लग रहा है।

loksabha election banner

क्षेत्र के अम्बेडकर ग्राम रमवापुर पठान में लगभग पांच वर्ष पहले सरकार द्वारा डा. अम्बेडकर सामुदायिक केंद्र के भवन का निर्माण कराया गया था। ग्रामीणों के अनुसार उक्त केंद्र पर सुरक्षित प्रसव के लिए एएनएम को बैठना था। यहीं से गांव मं टीकाकरण और अन्य गतिविधियों का संचालन किया जाना था। निर्माण के बाद से ही अब तक केंद्र का संचालन ही शुरु नहीं हो सका है। वर्तमान में पूरा भवन जर्जर हो चुका है और चहारदीवारी पीछे की तरफ ध्वस्त हो रही है। फाटक और खिड़कियां धीरे धीरे गायब हो रही हैं। गांव के महेश कुमार, र¨वदर, रामप्रकाश, महंगू, लालजी, सोनू यादव आदि ने बताया कि भवन का निर्माण होने से गांव में स्वास्थ्य सेवाओं के प्रसार की आश जगी थी, परंतु अब तक संचालन न होने से अब यह भवन सरकारी जमीन पर बोझ बनकर रह गया है और सरकारी योजना को मुंह चिढ़ा रहा है। ग्रामीणों ने प्रशासन से भवन की मरम्मत कराकर केंद्र का संचालन कराने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.