Move to Jagran APP

छुट्टियों में एटीएम बंद रहने से नहीं हो पाती निकासी

संत कबीर नगर : दूर दराज के खाता धारकों को विशेष आवश्यकता के समय धन निकासी करने के लिए जगह -जगह बैंको

By Edited By: Published: Sun, 19 Apr 2015 10:09 PM (IST)Updated: Sun, 19 Apr 2015 10:09 PM (IST)
छुट्टियों में एटीएम बंद रहने से नहीं हो पाती निकासी

संत कबीर नगर : दूर दराज के खाता धारकों को विशेष आवश्यकता के समय धन निकासी करने के लिए जगह -जगह बैंकों की शाखाओं ने एटीएम की व्यवस्था कर रखा है। अवकाश के दिन सभी एटीएम बंद रहने के कारण खाता धारकों को दूर जाकर धननिकासी करना पड़ता है। तहसील क्षेत्र के सभी एटीएम छुट्टियों के दिन बंद रहते हैं, जिससे जरूरत मंद अपने आवश्यकता की पूर्ति समय से नहीं कर पाते।

loksabha election banner

तहसील चौराहे पर स्टेट बैंक व पंजाब नेशनल बैंक की शाखाओं द्वारा एटीएम लगाया गया है। इसके अलावा पंजाब नेशनल बैंक ने उमरिया में भी एटीएम लगा रखा है, जिससे विशेष आवश्यकता के समय किसी को धन की कमी न महसूस हो। सरकार ने इस व्यवस्था को चौबीस घंटे देने के लिए बनाया है। धनघटा तहसील में यह व्यवस्था अवकाश के दिन पूर्णतया बंद रहती है जिससे जरूरत मंद बैंक के एटीएम तक आकर मायूस हो लौट जाते हैं। रविवार को पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम पर पैसा निकालने आए जग मोहन, सेराज ,गिरजेश, जय राम ने बताया कि हमें नहीं जानकारी थी कि रविवार को एटीएम नहीं खुलता नहीं तो कल ही पैसा की निकासी कर लिया होता। गेहूं की मड़ाई करवानी है किससे उधार लिया जाए समझ में नहीं आ रहा है। इस बाबत पूछने पर स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक सुशील कुमार पांडेय ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था न होने के कारण देहात क्षेत्र में परेशानी आ रही है। उच्चाधिकारियों से बात कर समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.