Move to Jagran APP

वर्ष भीतर ही खराब हो गई सीसी सड़क

संत कबीर नगर: क्षेत्र के ग्राम खरवनिया को मेंहदावल- नंदौर मार्ग से जोड़ने के लिए बनाई गई सड़क की व

By Edited By: Published: Sun, 29 Mar 2015 09:59 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2015 09:59 PM (IST)
वर्ष भीतर ही खराब हो गई सीसी सड़क

संत कबीर नगर:

loksabha election banner

क्षेत्र के ग्राम खरवनिया को मेंहदावल- नंदौर मार्ग से जोड़ने के लिए बनाई गई सड़क की वर्ष भीतर ही गिट्टियां उखड़कर राहगीरों के लिए समस्या बनने लगी है। इससे नाराज ग्रामीणों ने सड़क निर्माण की जांच कराकर कार्रवाई करने के साथ ही इसे ठीक कराने की मांग की है।

ग्राम खरवनिया को मेंहदावल- नंदौर मार्ग से जोड़ने के लिए लगभग एक वर्ष के पूर्व सौ मीटर सीसी सड़क का निर्माण कराया गया था। जिला पंचायत द्वारा बीआरजीएफ मद से वर्ष 2013-14 में इसे स्वीकृत किया गया था जिसका निर्माण एक वर्ष पहले पूरा हुआ है। सड़क के निर्माण मे गुणवत्ता की कमी से यह दो माह बाद से ही उखड़ने लगी थी। अब तो पूरी लंबाई में इसकी गिट्टियां उखड़कर बिखर चुकी हैं। सड़क के किनारे पर बने ईंट की दीवार भी अनेक स्थानों पर टूटकर गिर रही है। क्षेत्र के रामअचल, पारस, निसार अहमद, अबरार अहमद, आबिद अली आदि ने कहा कि निर्माण के समय ही विरोध किया गया था परंतु ध्यान नहीं दिया गया। सड़क खराब होकर चलने के लायक नहीं रह गई है। ग्रामीणों ने निर्माण कार्य की जांच कराकर सड़क को नए सिरे से ठीक कराने की मांग की है।

नंदौर-बेलहर मार्ग पर यात्रा दुरुह

मेंहदावल बस्ती मार्ग से दुर्गजोत के पास से निकलकर नंदौर से रुधौली तक जाने के लिए जिले की सीमा मे पडने वाले तेरह किमी लंबी सड़क पूरी तरह से खराब हो चुकी है। राजघाट से लेकर बेलहर गांव तक के बीच तो वाहन घिसटकर चल रहे हैं। यह सडक हमेशा कीचड़ से भरी रहती है। सबसे खराब हाल तो भटौली से लेकर बेलवा सेंगर के बीच है। बेलहर कला गांव के सामने एक फिट से अधिक गहरे गढ्डे बन गए हैं। यही हाल बेलहर खुर्द और जंगल बेलहर के सामने भी है। ब्लाक की तरफ मुड़ने वाली सड़क से लगायत स्टेट बैंक तक के बीच सड़क का अस्तित्व ही समाप्त हो गया है। क्षेत्र के रामशब्द, राजीव कुमार, पप्पू अग्रहरि, जसवंत कुमार, कौशलेंद्र राय, शैलेश राय, सार्थक साहनी आदि ने कहा कि दस वर्ष बीतने के बाद भी सड़क का निर्माण दुबारा न होने से चलने लायक नहीं रह गई है। ग्रामीणों ने सड़क की मरम्मत कराने की मांग की है।

मेंहदावल: विकास खंड के ग्राम भौंरा में बीएमसीटी मार्ग से गांव के अंदर जाने के लिए 1200 मीटर लंबी सड़क स्वीकृत की गई थी। इसके लिए तीन माह पूर्व ही दूसरी सड़क को खोद दिया गया था जिससे किसानों के गेहूं की फसल का नुकसान हुआ था। इसके बाद इसे चौराहे से लेकर रामबचन के घर तक एक किमी लंबाई का बनाया गया। शेष बचे दो सौ मीटर सड़क के लिए दो दिन पूर्व भौंरा गांव में ही मोलहू के घर से प्राथमिक विद्यालय तक के लिए कार्य शुरु कराया गया था। इसमें भी किसानों की खड़ी फसल को खोदने के बाद रविवार से आगे कार्य किया जाना था। गांव के ब्रजभूषण शर्मा, प्रमोद कुमार, धर्मेद्र मिश्र, देवानंद, राजेश कुमार, अशोक, श्री प्रकाश आदि ने बताया कि रविवार को दबाव के कारण खेत खोदने के बाद कार्य शुरु कराने के बजाय ग्राम

पंचायत कौवाठोर के टोला भरवलिया में कार्य शुरु करा दिया गया। नियमानुसार एक स्थान पर स्वीकृत प्रस्ताव को दूसरे जगह पर ले जाने के लिए औपचारिकताओं को पूरा करना पड़ता है। ग्रामीणों ने शेष सड़क का निर्माण कार्य गांव में ही करवाने व जिलाधिकारी से मामले की जांच कराने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.